तीसरे चरण के नामांकन में पहले दिन कुल 146 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

तीसरे चरण के पंचायत चुनाव का नामांकन मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को प्रारंभ कर दी गई. कड़ी सुरक्षा एवं चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच प्रखंड कार्यालय में नामांकन प्रक्रिया सुबह के 11:00 बजे से प्रारंभ कर दी गई थी. 


जहां प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अलीशा कुमारी ने बताया कि गम्हरिया प्रखंड कार्यालय में कड़ी सुरक्षा एवं चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सुबह के 11:00 बजे से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है. जिसमें गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से मुखिया पद के लिए 14, वार्ड सदस्य पद के लिए 81, सरपंच पद के लिए 6, पंचायत समिति पद के लिए 10, ग्राम कचहरी पंच के लिए 35, इतने अभ्यर्थियों ने अपना अपना पर्चा दाखिल किया. 


प्रखंड कार्यालय में चल रहे नामांकन प्रक्रिया का जायजा लेने उप विकास आयुक्त नितीन कुमार एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी मनोहर कुमार प्रखंड कार्यालय पहुंचकर नामांकन प्रक्रिया चल रहे टेबलों का जायजा लिया एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचित पदाधिकारी अलिशा कुमारी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. 

उपविकास आयुक्त नितिन कुमार ने विधि व्यवस्था का निरिक्षण कर  बताया  कि कोई भी अभ्यर्थी जुलूस के साथ प्रखंड कार्यालय नहीं पहुंचेंगे. ऐसे जुलूस या रैली निकालने वाले प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया जा सकता है. वहीं विधि व्यवस्था को लेकर संतुष्ट दिखे. 


पंचायती राज पदाधिकारी मनोहर कुमार ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के बीच चल रही है. किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है.


तीसरे चरण के नामांकन में पहले दिन कुल 146 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन तीसरे चरण के नामांकन में पहले दिन कुल 146 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.