वार्ड सदस्य पर लगाया मतदाता सूची में अपने रिश्तेदारों का नाम जुड़वाने का आरोप

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत रूपौली पंचायत के वार्ड नंबर 5 की जनता ने 5 नंबर के वार्ड सदस्य पर 5 नंबर में अपने रिश्तेदारों का नाम जुड़ा लेने का आरोप लगाते हुए बीडीओ को आवेदन देकर सुधार करने की मांग की 


मिली जानकारी के अनुसार रूपौली वार्ड नंबर 5 के संतोष कुमार संत, राजेश कुमार, राजदेव यादव, संतोष कुमार, शंभु दास ने पंचायत निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राजकुमार चौधरी को आवेदन देकर वार्ड सदस्य पविता देवी और पति रामचंद्र यादव पर अपने फायदे के लिए वार्ड नंबर 4 और 12 से अपने लगभग 25 रिश्तेदारों का नाम 5 नंबर में जुड़वा लिया. कुछ लोगों को वार्ड से बाहर का रास्ता दिखा दिया. साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगर इसमें सुधार नहीं होता है तो हम लोग वोट का बहिष्कार करेंगे. 


वहीं रूपौली की अमीता देवी ने दुलार पिपराही के 15 लोगों का नाम रूपौली पंचायत के मतदाता सूची में जोड़ने का आरोप लगाया है. जबकि उसका नाम पहले से ही दुलार पीपराही पंचायत में जुड़ा हुआ है. इसलिए एक पंचायत से नाम हटाने की मांग की है.
इस बावत बीडीओ राज कुमार चौधरी ने बताया कि मतदान सूची का प्रकाशन हो गया है. आपत्ति का समय भी खत्म हो चुका है. वहीं विधानसभा का ही मतदाता सूची है. उसमें पहले से ही दोनों पंचायत में नाम होगा, उसकी जांच की जायेगी.


वार्ड सदस्य पर लगाया मतदाता सूची में अपने रिश्तेदारों का नाम जुड़वाने का आरोप वार्ड सदस्य पर लगाया मतदाता सूची में अपने रिश्तेदारों का नाम जुड़वाने का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.