एटक के प्रदेश महासचिव कपिलदेव यादव के निधन पर श्रद्धांजलि सभा

एटक के प्रांतीय महासचिव एवं बिहार स्टेट इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स यूनियन के अपर महामंत्री कपिल देव यादव के असामयिक निधन पर आज मधेपुरा में विद्युत आपूर्ति प्रमंडल मधेपुरा के कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर विद्युत कर्मियों एवं अभियंताओं ने उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि. 

बिहार स्टेट इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स यूनियन के प्रमंडलीय अध्यक्ष वीरेंद्र नारायण सिंह की अध्यक्षता में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि कपिल देव बाबू मजदूरों के मसीहा थे एवं चोटी के कम्युनिस्ट नेता थे. उनका पूरा जीवन मजदूर वर्ग के लिए समर्पित था, वह कई बार अपने नौकरी के कार्यकाल में बिजली मजदूरों के समस्याओं पर संघर्ष करने के कारण निलंबित और निष्कासित हुए. भाकपा नेता ने कहा कि उनके निधन से बिहार में मजदूर वर्ग को गहरा आघात पहुंचा है. 

इस अवसर पर मधेपुरा के सहायक विद्युत अभियंता तारानंद यादव ने कहा कि कपिल देव यादव बिजली मजदूरों के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे, वे सदैव मजदूरों के लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे. 

मौके पर मधेपुरा के कनीय विद्युत अभियंता सुशील कुमार, चंदन यादव एवं अमित झा ने कहा कि कपिल देव यादव इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स के लिए मसीहा थे. वे संपूर्ण बिहार में घूम-घूम कर इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स को संगठित कर संघर्ष करते रहे. आज उनके निधन से मजदूर वर्ग अपना एक नेता ही नहीं बल्कि एक मार्गदर्शक को भी खो दिया. 

बिहार स्टेट इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स यूनियन के प्रमंडलीय अध्यक्ष वीरेंद्र नारायण सिंह एवं प्रमंडलीय मंत्री मोहम्मद जमील ने कहा कि कपिल बाबू के निधन से बिजली मजदूरों को अपूरणीय क्षति हुई है. खासकर इससे कोशी जोन में इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स यूनियन को निर्माण करने एवं मजबूत बनाने में उनकी अहम भूमिका थी. यूं तो वे प्रदेश ही नहीं देश स्तर के इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स यूनियन के नेता थे लेकिन कोशी की धरती कभी उन्हें भूल नहीं सकती. हम अपने प्रिय नेता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं तथा संकल्प लेते हैं कि उनके अधूरे कामों को पूरा करेंगे. 

इस श्रद्धांजलि सभा में इलेक्ट्रिक सप्लाई वर्कर्स यूनियन के सदस्य एवं स्थानीय विद्युत कर्मचारी के शाखा सचिव शिव शंकर प्रसाद एवं सूर्य नारायण राय के अलावे अजीत कुमार, राजेंद्र यादव, किशोर कुमार राम. जितेंद्र कुमार, विनोद कुमार, मुकेश कुमार, फूचेंद्र कुमार, इंदु कुमार, उमेश भारती, रविंद्र शाह, मोहन कुमार, ओम प्रकाश कुमार, मीना कुमारी, आशा कुमारी, नीतू कुमारी आदि बड़ी संख्या में विद्युत कर्मचारी उपस्थित थे.



एटक के प्रदेश महासचिव कपिलदेव यादव के निधन पर श्रद्धांजलि सभा एटक के प्रदेश महासचिव कपिलदेव यादव के निधन पर श्रद्धांजलि सभा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.