मधेपुरा में भी 'आर्यागो' का कार्यालय: खुद मुश्किल राह पर चलकर दूसरों का सफ़र कर रहे हैं आसान

किसी भी व्यक्ति के सामने जब चुनने को दो रास्ते हों, एक आसान वाला और दूसरा मुश्किल, तो जाहिर है लगभग हर व्यक्ति आसान रास्ता ही चुनना चाहेगा. पर इस शख्स ने जो रास्ता चुना वो मुश्किलों से भरा रहा, पर इनकी जिद के सामने विपरीत परिस्थियाँ भी घुटने टेकने लगी हैं. 

ड्राइवर के बेटे से विशाल ‘आर्यागो कैब’ का मालिक बनने के पीछे सहरसा जिले के बनगाँव के दिलखुश कुमार का संघर्ष मामूली नहीं रहा और इस मुश्किल भरे राह में जो कठिन परिस्थिति आई उससे लड़ते आज इनकी कैब सर्विस में लगभग 400 गाड़ियों का काफिला शामिल है. दरभंगा समेत कोसी और मिथिला में बड़े शहरों की तर्ज पर कैब सर्विस को सफलतापूर्वक चलाने के पीछे इनके जूनून और कुशल प्रबंधन क्षमता का लोहा अब इन्हें जानने वाले सभी मानने लगे हैं.

मधेपुरा टाइम्स ने दिलखुश की कहानी गत अप्रैल में दो भागों में सक्सेस स्टोरी में प्रकाशित की थी जिनके लिंक हम फिर से नीचे दे रहे हैं. इनकी सफलता का अपटेड फिर से करना मधेपुरा टाइम्स के पाठकों इसलिए जरूरी है कि ‘आर्यागो’ कैब सर्विस ने अपनी सेवा का विस्तार मधेपुरा में पूरी तरह करते मधेपुरा में भी अपनी कार्यालय की शुरुआत की है.

शनिवार को मधेपुरा जिला मुख्यालय के प्रोफ़ेसर कॉलोनी में कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर दिलखुश ने कहा कि आज यहाँ सिर्फ ऑफिस का उद्घाटन हुआ है, सर्विस यहाँ पहले से जारी थी. हाँ, एक और सुविधा आज से जोड़ी गई है कि पहले हम यहाँ से आउटस्टेशन राइड देते थे, पर अब यहाँ से लोग सीधी राइड भी पा सकेंगे. मतलब कि अब लोगों को यदि रेलवे स्टेशन भी जाना होगा तो वे आर्यागो कैब की सुविधा ले सकते हैं, उन्हें रिक्शा बुलाने की जरूरत नहीं होगी. इस तरह की सुविधा अबतक बड़े-बड़े शहरों में ही उपलब्ध थी.

उन्होंने कहा कि सुविधा मोबाइल एप्लीकेशन पर आधारित है जो बेहद आसान है. प्लेस्टोर (https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digitalpro.aryago) से एप डाउनलोड कर उसमें गंतव्य स्थान का नाम भरेंगे तो अनुमानित किराया भी वहाँ दर्शाया जाएगा. फिर नजदीक में उनकी जो सवारी उपलब्ध रहेगी वो उनके घर पहुँच जायेगी, जहाँ से वे गंतव्य तक किसी भी समय जा सकेंगे. 

इन इलाकों में आ रही मुश्किलों के बारे में वे बताते हैं कि कुछ लोगों का असहयोगात्मक रवैया कभी-कभी परेशान करने वाला होता है, पर उन्हें उम्मीद है कि रास्ते में आने वाली हर मुश्किलों पर फतह करते बेहतर सेवा के बदौलत वे यहाँ के लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाते कोसी के इस कैब सर्विस को देश स्तर पर विस्तार करने में कामयाब होंगे.

इसे भी पढ़ें: सक्सेस स्टोरी (1): जीरो से हीरो बने दिलखुश: कभी लोगों ने उड़ाया था मजाक, आज हुए नेशनल मीडिया में चर्चित 

सक्सेस स्टोरी (2): जीरो से हीरो बने दिलखुश: और फिर सपनों की गाड़ी यूँ रफ़्तार से चल पड़ी...

(नि.सं.)
मधेपुरा में भी 'आर्यागो' का कार्यालय: खुद मुश्किल राह पर चलकर दूसरों का सफ़र कर रहे हैं आसान मधेपुरा में भी 'आर्यागो' का कार्यालय: खुद मुश्किल राह पर चलकर दूसरों का सफ़र कर रहे हैं आसान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2021 Rating: 5

1 comment:

  1. इनकी द्वारा दी गयी सर्विसेज अच्छी है उच्च क्वालिटी की है। आसा करते है की ये अपनी ये गुणवत्ता बनाये रखेंगे।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.