जिला परिषद राजस्व हाट संघ के अध्यक्ष बने राजेश यादव उर्फ मुखिया जी

मधेपुरा जिला मुख्यालय के डाक बंगला परिसर में जिला परिषद, मधेपुरा अंतर्गत राजस्व हाट लेसी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में जिला के सभी राजस्व हाट के संवेदक शामिल हुए. बैठक का मुख्य उद्देश्य लॉकडाउन अवधि में राजस्व वसूली नहीं होने के कारण संवेदकों के सामने भारी आर्थिक संकट की स्थिति पर विचार विमर्श और संघ का निर्माण था. 

सभी संवेदकों ने एक मत से  प्रस्ताव पारित कर जिला स्तर पर एक संघ बनाने की सहमति जाहिर की ताकि संवेदकों की परेशानियों को संघ के माध्यम से दूर किया जा सके. इस हेतु लेसी संघ का गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष, सचिव, एवं कोषाध्यक्ष का पद का सृजन किया गया.

सर्वसमिति से अध्यक्ष पद हेतु भर्राही, मठाही, सिंहेश्वर, यदुआपट्टी और रामनगर के राजस्व हाट के संवेदक राजेश यादव उर्फ मुखिया जी का चयन किया गया और फूल मालाओं से संघ के अध्यक्ष का स्वागत किया गया. वहीं सचिव राजहंस उर्फ मुन्ना पासवान, कोषाध्यक्ष प्रणव कुमार का चयन किया गया. साथ ही संघ के निगरानी समिति प्रभारी भी प्रणव कुमार को बनाया गया.

सभा को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि लॉक डाउन की अवधि में राजस्व संवेदक को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है, कई महीनों से हाट नहीं लगने के कारण वसूली नहीं हो पा रही है. साथ ही सभी संवेदकों को भरोसा दिलाया कि लॉकडाउन अवधि की राशि माफ करने हेतु जिला परिषद अध्यक्ष व मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को मांग पत्र सौंपा जाएगा. उक्त सारी समस्या से जिला परिषद कार्यालय को अवगत कराया जाएगा.

बैठक में प्रणव कुमार पुरैनी हाट, राजहंस उर्फ मुन्ना पासवान चौसा हाट, राजेश कुमार कलासन हाट, ललन यादव खोखसी हाट, राजेश चौधरी किशुनगंज हाट, कैलाश यादव करौती हाट, रंजीत कुमार फुलौत हाट, अमित कुमार सिंह आलमनगर हाट, विनय शंकर गम्हरिया हाट के संवेदक सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

जिला परिषद राजस्व हाट संघ के अध्यक्ष बने राजेश यादव उर्फ मुखिया जी जिला परिषद राजस्व हाट संघ के अध्यक्ष बने राजेश यादव उर्फ मुखिया जी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.