'मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थिति में काफी सुधार': डीएम ने किया औचक निरीक्षण

जेकेटीएमसीएच का मधेपुरा डीएम श्याम बिहारी मीना ने किया औचक निरीक्षण, अस्पताल पहुंचे डीएम ने नये और पुराने ऑक्सीजन प्लांट का लिया जायजा. साथ ही नए प्राचार्य और अधीक्षक से की मुलाकात. 

आज पहली मुलाकात में डीएम ने अधीक्षक और प्राचार्य को दिया सख्त निर्देश. कहा कि अस्पताल में मरीजों के साथ किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो. इस दिशा में रखा जाय खास ख्याल. वहीं नए ऑक्सीजन प्लांट का कार्य प्रगति पर है, इसकी भी डीएम ने समीक्षा की. साथ ही पुराने ऑक्सीजन प्लांट पर बार-बार आ रहे खराबी के सम्बन्ध में भी जानकारी ली और अस्पताल के कोविड वार्ड का भी जायजा लिया. जहाँ सभी मरीजों से हाल चाल पूछे.

बता दें कि अस्पताल में कुल 92 संक्रमित मरीज भर्ती हैं तथा 59 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. बताया जा रहा है कि फिलहाल कुछ दिनों से मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थिथि में काफी सुधार हुआ है, जिस कारण मधेपुरा का कम और अररिया, पूर्णियां, किशनगंज एवं कटिहार के मरीज ज्यादा हैं. जिस कारण ऑक्सीजन कंजेंशन काफी बढ़ा है लेकिन जिला प्रशासन भी ऑक्सीजन सप्लाई हेतु काफी सजग है.

अस्पताल में डीएम श्याम बिहारी मीना ने चिकित्सकों के रोस्टर की भी जांच की जिससे ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरते. इस दिशा में भी प्राचार्य एवं अधीक्षक को सख्त निर्देशित किया गया. साथ ही सदर अस्पताल से दो सीनियर नर्स का भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल तबादला किया गया है ताकि अस्पताल में नर्सिंग व्यवस्था दुरुस्त रहे. इतना ही नहीं डीएम के आदेश पर सदर अस्पताल से एक और एम्बुलेंस दिया गया है. ताकि यहाँ मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो सके. 

इस दौरान डीएम श्याम बिहारी मीना ने बताया कि बहरहाल कुछ दिनों से मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थिति में काफी सुधार हुआ है. नतीजा अब जिले के बाहर से लगातार कोरोना मरीज भर्ती हो रहे हैं और यहाँ से ठीक होकर अपने घर भी जा रहे हैं. फिलहाल अस्पताल के कोविड वार्ड में 92 संक्रमित मरीज भर्ती हैं जो ज्यादातर अररिया, फारबिसगंज, किशनगंज, पूर्णिया तथा कटिहार जिले के हैं. सभी मरीज काफी खुश हैं. किसी को कोई भी परेशानी नहीं हो रही है. इस उदेश्य के साथ हमने आज अस्पताल का अचानक औचक निरिक्षण किया. इस दौरान प्राचार्य भूपेंद्र प्रसाद तथा अधीक्षक बैधनाथ ठाकुर से भी हमने मुलाकात कर अस्पताल की विधि व्यवस्था पर खास ध्यान देने हेतु निर्देशित किया.

उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि कृप्या एक पेसेंट के साथ एक ही अटेंडेंट रहे, ताकि अस्पताल प्रबन्धन के लोगों को परेशानी नहीं हो. खासकर देखा जाता है कि एक मरीज के साथ चार-चार अटेंडेंट रहते हैं जिससे भीड़ भी लगी रहती है और परेशानी भी होती है. इसलिए ध्यान रखा जाय कम से कम एक मरीज के साथ एक ही परिजन रहे.

'मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थिति में काफी सुधार': डीएम ने किया औचक निरीक्षण 'मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थिति में काफी सुधार': डीएम ने किया औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.