चौसा में में अलग-अलग सड़क हादसे में कुल नौ लोग गंभीर रूप से घायल

मधेपुरा जिले के चौसा के विभिन्न जगहों पर सड़क हादसे एक महिला सहित नौ लोग घायल हो गए जिन्हें स्थानीय लोगों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा में भर्ती कराया गया । जानकारी के अनुसार दिन के बारह बजे चौसा निवासी बालकिशोर जायसवाल और कृष्ण कुमार बंटी की कार और मोटरसाइकिल की टक्कर चौसा स्टेट बैंक के पास हो गई. घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया तथा मौजूद डॉ राकेश कुमार के द्वारा प्राथमिक उचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. पुलिस प्रशासन कार और मोटरसाइकिल को अपने कब्जे में लेकर तफ्तीश में जुट गई. दोनों घायल युवक मोटरसाइकिल पर सवार थे। दूसरी ओर शाम में चौसा बस्ती निवासी नितीश कुमार, मुकेश कुमार  मोटरसाइकिल से पटवे पेट्रोल पंप के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए जबकि  खोखन टोला स्थित बिस्कुट फैक्ट्री का कर्मी पांडव कुमार, प्रदीप सरकार, एव्ं करिमन टोला निवासी परी खातून गांधी चौक पर गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीँ दो लोग लौआलगान में सड़क हादसे में घायल हुए जिन्हें चौसा पश्चिमी पंचायत के पूर्व मुखिया श्रवण कुमार  पासवान, पूर्व उपप्रमुख विनोद सिंह एवं अन्य लोगों की मदद से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा मे भर्ती कराया गया जहाँ एक  भी चिकित्सक व कर्मी मौजूद नहीं रहने के कारण लोगों ने जम कर विरोध  किया। 

लोगों ने बताया कि अस्पताल मे एक एंबुलेंस ईएमटी जुबैर आलम के द्वारा सभी घायलों का इलाज किया गया । डॉक्टर नहीं रहने की वजह से  आम लोगों ने जमकर बवाल काटा  तथा बुद्धिजीवी लोगों के समझाने के बाद सभी लोग शांत हुए. हालांकि उनका हंगामा करना जायज बताय जा रहा था क्योंकि लोग  जीवन और मौत से जूझते हुए  हॉस्पिटल पहुंचते हैं और वहाँ डॉक्टर नदारद मिले तो हंगामा करना तो जायज है। सरकार की भी गाइडलाइंस है कि होली के पर्व में सभी हॉस्पिटल में डॉक्टर मौजूद रहेंगे इसके बावजूद भी हॉस्पिटल डॉक्टर नहीं मिलना सरकार की आदेश की धज्जियां उड़ाना है। जनप्रतिनिधियों और पत्रकारों के द्वारा अधिकारियों को कॉल करने के बाद  घंटो बाद चिकित्सक डॉ राकेश कुमार अस्पताल आये. लोग उन पर भी बरसे. उन्होंने कहा कि हमारी ड्यूटी अभी नहीं थी हमारी ड्यूटी दिन में थी दिन में हमने घायलों इलाज किया है। पूर्व उप प्रमुख विनोद सिंह, पूर्व मुखिया श्रवण पासवान, रितेश पासवान ने बताया की होली जैसे त्योहार मे चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों के नदारद रहना स्वास्थ्य विभाग पर बहुत बड़ा सवाल है। लोगों ने ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सक के खिलाफ कारवाई की मनाग की । उधर डॉ राकेश कुमार ने परी खातून, एवं प्रदीप सरकार को भागलपुर हायर सेंटर रेफर कर दिया।

चौसा में में अलग-अलग सड़क हादसे में कुल नौ लोग गंभीर रूप से घायल चौसा में में अलग-अलग सड़क हादसे में कुल नौ लोग गंभीर रूप से घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.