मुनेश्वर मंडल हत्याकांड में वर्तमान मुखिया, पूर्व मुखिया एवं पूर्व मुखिया प्रत्याशी सहित 5 नामजद

विगत 26 मार्च को मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े हुए मुनेश्वर मुंशी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में वर्तमान मुखिया, पूर्व मुखिया एवं पूर्व मुखिया प्रत्याशी सहित 5 लोगों को नामजद एवं दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

इस बावत थाना में दिए आवेदन में मृतक के भाई धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वे दिनांक 26 मार्च को संध्या करीब 5:00 बजे प्रत्येक दिन की भांति अंचल कार्यालय आलमनगर में हल्का कर्मचारी अभिमन्यु कुमार के पास सहयोगी मुंशी के रूप में काम करने गए थे. कार्य के उपरांत मोटरसाइकिल से अपने घर आ रहे थे कि रास्ते में करुणा बासा पुल के पास पहुंचते ही मोटरसाइकिल सवार अपराधकर्मियों ने मेरे भाई मुनेश्वर मंडल को ओवरटेक कर सुनियोजित योजना के तहत तीन गोली मारकर हत्या कर दी. मेरा भाई पंचायत चुनाव 2021 में भावी मुखिया उम्मीदवार के रूप में उभरे थे तथा काफी लोकप्रिय व्यक्ति थे. 

गोली मारने की घटना के उपरांत जब मुझे लोगों के द्वारा सूचना मिली कि करुणा बासा के पास पुल के समीप मेरा भाई घायल अवस्था में पड़ा है तो आनन-फानन में परिवार जनों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर खून से लथपथ भाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया.

पोस्टमार्टम के बाद मैं अपने भाई के हत्यारों का पता करने लगा तो पता चला कि पंचायत चुनाव रंजिश के कारण षड्यंत्र रच कर मेरे भाई की निर्मम हत्या करवा दिया गया है. हत्या करवाने में मुख्य भूमिका अरुण भगत, उनके सहयोगी बमबम भगत, चंदन साह, वर्तमान मुखिया अर्चना कुमारी सभी सोनामुखी निवासी हैं. वहीं गंगापुर कचहरी टोला निवासी सुभाष सिंह के अलावे दो अज्ञात अपराधी कर्मियों के द्वारा हत्या किया गया है एवं कुछ व्यक्तियों के द्वारा मेरे घर आकर धमकी भरे शब्दों में बोला गया कि केस करोगे तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे. मुझे पूर्ण विश्वास है उक्त सभी नामित व्यक्ति के द्वारा षड्यंत्र रच कर मेरे भाई की हत्या अन्य अपराध कर्मियों के द्वारा करवाया गया है. 

वहीं इस बावत थानाध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि मृतक के भाई धर्मेंद्र कुमार के द्वारा दिए गए आवेदन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. नामजद सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है. वहीं इसके अलावे अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है. मृतक कचहरी में मुंशी का काम करता था, जिस वजह से रसीद काटने एवं अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

मुनेश्वर मंडल हत्याकांड में वर्तमान मुखिया, पूर्व मुखिया एवं पूर्व मुखिया प्रत्याशी सहित 5 नामजद मुनेश्वर मंडल हत्याकांड में वर्तमान मुखिया, पूर्व मुखिया एवं पूर्व मुखिया प्रत्याशी सहित 5 नामजद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.