डीएम ने किया कुमारखंड प्रखंड और अंचल कार्यालय का निरीक्षण

मधेपुरा के जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने आज कुमारखंड प्रखंड का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने प्रखंड, अंचल मनरेगा, शिक्षा, आपूर्ति और आईसीडीएस समेत अन्य विभागों से संबंधित चल रहे विकास कार्यों की से समीक्षा की. निरीक्षण के क्रम में समीक्षा के दौरान विभिन्न विकास कार्य को लेकर संतुष्ट दिखे. 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने बीडीओ पंकज कुमार को प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आवास योजना के लाभुकों द्वारा राशि का उठाव किए जाने के बाद भी आवास निर्माण नहीं करने को लेकर समुचित कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने का भी निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने शौचालय निर्माण कराने वाले लाभुकों जिन्हें सरकारी सहायता अभी तक नहीं मिली है उन्हें नियमानुसार कार्रवाई करते हुए प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया. अंचल कार्यालय के कार्यों की समीक्षा के उपरांत सीओ को अद्यतन कार्य के प्रति संतुष्टि जाहिर करते हुए दाखिल खारिज, राजस्व उगाही समेत अन्य मामले में और अच्छा प्रयास करने का निर्देश दिया. मनरेगा, शिक्षा, आपूर्ति सहित अन्य विभागों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा के बाद आवश्यक दिशा निर्देश दिया. मौके पर मौजूद विभिन्न पंचायत से आए लोगों से मुलाकात की और उनके द्वारा दिए गए आवेदन को संबंधित विभाग के पदाधिकारी को सौंप कर समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इसके बाद उन्होंने सीएचसी में चल रहे कोविड टीकाकरण कार्य का जायजा लिया.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)


डीएम ने किया कुमारखंड प्रखंड और अंचल कार्यालय का निरीक्षण डीएम ने किया कुमारखंड प्रखंड और अंचल कार्यालय का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.