'आज बाबा साहेब के विचार और भी प्रासंगिक हैं': मनाई भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के सिंगयोन हाई स्कूल परिषर में एनएसयूआई प्रखंड कमिटी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि मनाई गई । 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड प्रभारी मनीष कुमार ने संचालन प्रखंड अध्यक्ष सोनू कुमार किया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव ने इस देश को एक महान समतावादी दर्शन और संविधान दिया है । देश के करोड़ो सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक रूप से वंचित और शोषितों के उद्धारक थे और समाज मे गैरबराबरी, जातिवाद, छुआछूत, महिला उत्पीड़न के खिलाफ पूरे जन्म लड़ते रहे । उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने ही पिछड़ी और दलित जातियों को प्रतिनिधित्व देकर देश मे वास्तविक लोकतंत्र और सामाजिक न्याय की नींव रखी । खासकर आज जब सत्तासीन लोग तानाशाह हो गए है, लोकतांत्रिक  मूल्यों का हनन कर रहे है, देश के शोषितों के संवैधानिक अधिकारों को खत्म कर रहे हैं । अब बाबा साहेब के विचार और भी प्रासंगिक हो जाते हैं । आज जरूरत है उनके विचारों के साथ जनसमूह के बीच जाने की और संविधान और देश को बचाने की । 

एनएसयूआई के छात्र नेता हिमांशु राज और अरमान अली ने कहा कि बाबा साहेब के जीवन से हमलोगों को सीख लेना चाहिये और उनके विचारों को जन-जन के बीच में पहुंचाने का संकल्प लेना चाहिये । कार्यक्रम में मुख्य रूप से अफरोज आलम, अमित कुमार, गगन कुमार, मन्नू, कुंदन, हीरा सोनी, कृष्णा मिसाल, संजय ऋषिदेव, चंदेश्वरी यादव, चुनचुन, परवेज आलम, सम्मी आलम, कुंदन, जय प्रकाश समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे ।

'आज बाबा साहेब के विचार और भी प्रासंगिक हैं': मनाई भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि 'आज बाबा साहेब के विचार और भी प्रासंगिक हैं': मनाई भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.