दीपावली की रात बनी मनहूस रात: पांच दुकान और एक घर जलने से 49 लाख की सम्पत्ति खाक

मधेपुरा जिले के गम्हरिया में दीपावली की रात मनहूस रात बन गई. एक साथ पांच दुकान और एक आवासीय मकान में भीषण आग लग गई. आग लगने से करीब 49 लाख की सम्पत्ति खाक होने का अनुमान है. 

आग की लपटें इतनी तेज थी कि फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भी आग पर काबू पाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी. बाद में फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया. हालांकि थानाध्यक्ष मनोज कुमार बच्चन की तत्परता से बड़ी अनहोनी होने पर लगाम लग सका. 

घटना प्रखंड मुख्यालय स्थित भागवत चौक की है. दीपावली की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे भागवत चौक स्थित सुमित यादव के जूता चप्पल की दुकान में आग लगी, आग की लपटे तेज होने के बाद गंगा भगत के मोबाइल रिचार्ज दुकान और धीरज कुमार के श्रृंगार दुकान को भी अपने चपेट में ले लिया. देखते ही देखते मनोज भगत के किराने की दुकान और धीरज कुमार का आवासीय मकान में भी आग लग गया. 

आग लगने की सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के सिपाही नथुनी प्रसाद आग पर काबू पाने की कोशिश में लग गए तब तक सिंहेश्वर से भी एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने फायर ब्रिगेड के सिपाही के साथ धक्का मुक्की के साथ मारपीट कर दिया. एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया. गाड़ी का सीसा तोड़ दिया और गाड़ी को क्षति पहुंचाया. तब तक फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी पहुंच गई. उसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार मनोज कुमार भगत किराना स्टोर में लगभग आठ लाख, गंगा मोबाइल स्टोर का लगभग सात से आठ लाख, सुमित फुटवेयर का लगभग चार लाख, धीरज का श्रृंगार स्टोर के साथ आवासीय घर में रखे कपड़ा, बर्तन लगभग छह लाख, वरुण कुमार का आवासीय घर में क्षति लगभग पांच लाख, राजेश कुमार दास किराना स्टोर लगभग पांच लाख, राहुल किराना का पांच लाख रुपये और सिंटु जूता चप्पल में लगभग तीन लाख की क्षति का अनुमान बताया जा रहा है. घटना के बाद सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव एवं अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार और अंचलाधिकारी बुच्ची कुमारी ने घटना स्थल का मुआयना किया. 

अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने घटना का मुआयना करने के बाद कहा कि जो भी नियम संगत होगा मुआवजा दी जाऐगी. घटना के बाद पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाने में मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख शशि कुमार, मुखिया श्याम यादव, मुखिया किरण देवी, पूर्व मुखिया मनोज कुमार, मुखिया प्रतिनिधि संतोष कुमार यादव, जदयू नेता प्रभु नारायण मेहता, राजद नेता विश्वनाथ यादव, जिला परिषद् प्रतिनिधि रविशंकर कुमार पिंटू, शंकर भगत, बैजनाथ भगत सहित कई लोग शामिल थे.

दीपावली की रात बनी मनहूस रात: पांच दुकान और एक घर जलने से 49 लाख की सम्पत्ति खाक दीपावली की रात बनी मनहूस रात: पांच दुकान और एक घर जलने से 49 लाख की सम्पत्ति खाक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.