घैलाढ़ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पण के साथ ही सम्पन हुआ छठ

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आस्था का महापर्व छठ शनिवार को उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पण के साथ ही शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया. कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

इस दौरान चार दिनों तक क्षेत्र में भक्ति पूर्ण माहौल बना रहा. चार दिनों का छठ पर्व पहले दिन नहाय खाय के साथ शुरू हुआ, उसके बाद खरना के अगले दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पण कर शनिवार की सुबह सूर्य की प्रथम किरण को छठव्रती हाथ जोड़ कर भास्कर देव् की आराधना करने के उपरान्त अर्घ्य अर्पण कर सम्पन्न किया. कई श्रद्धालु दंडवत प्रणाम करते हुए छठ घाट तक पहुंचे. श्रद्धालुओं ने पूरे आस्था के साथ घाट पर भगवान भास्कर को नमन किया.

कोरोना संक्रमण को लेकर व सरकार के गाइड लाइन का पालन करते हुए अधिकतर लोग घाट पर नहीं पहुँच कर अपने-अपने दरवाजे व आंगन में ही गढ्ढा करके छठ पर्व मनाया.

छठ घाटों पर लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से बेहतर इंतजाम किए गए थे. अधिक पानी वाले तालाबों में बैरिकेटिंग की भी व्यवस्था की गई थी ताकि हादसों से बचा जा सके. भीड़ नियंत्रण करने के लिए पुलिस भी तैनात थी. व्यवस्था को तन्दुरुस्त रखने के लिए बीडीओ संजीत कुमार व सीओ चंदन कुमार सभी घाटों का मुआयना करते दिखे.

घैलाढ़ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पण के साथ ही सम्पन हुआ छठ घैलाढ़ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पण के साथ ही सम्पन हुआ छठ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.