वेबसाईट की गड़बड़ी "सर्वर एरर" से जमीन रजिस्ट्री पर प्रश्नचिन्ह, पक्षकारों के बीच त्राहिमाम

मधेपुरा में जमीन रजिस्ट्री के वास्ते ई-चालान जमा होने के बावजूद रजिस्ट्री की पूर्वानुमति लेने के निमित्त बिहार सरकार का अपॉइंटमेंट साईट खराब रहने के कारण विगत कई दिनों से जमीन रजिस्ट्री में अवरोध पैदा हो रहा था. 

अब उससे भी एक कदम आगे बढ़कर ई-चालान का वेबसाईट लगातार चार-पांच दिनों से अवरुद्ध रहने के कारण जमीन रजिस्ट्री के निःश्वत ई-चालन भी जेनरेट नहीं हो रहा है. और तो और कई दिनों पूर्व जमा किये गए ई-चालान भी वेबसाइट की गड़बड़ी के कारण अमान्य दिखाए जा रहे हैं, जिस कारण जमीन रजिस्ट्री में जबरदस्त व्यवधान उत्पन्न हो रहा है. सरकार की उदासीनता से प्रतिदिन होनेवाली रजिस्ट्री की संख्या में जबरदस्त कमी आ गई है.

मालूम हो कि विभिन्न अतिआवश्यक कार्य यथा बीमारी, शादी विवाह, पुराने कर्ज की अदायगी हेतु जमीन बिक्री करने वाले पक्षकार अनावश्यक परेशानी झेलने को विवश हैं. आम लोग तो परेशान हैं ही, सरकार को भी राजस्व की काफी क्षति हो रही है.

वहीं भाजपा के जिला उपाध्यक्ष समाजसेवी दिलीप कुमार सिंह ने बिहार सरकार से मांग की है कि जनहित में शीघ्र ही रजिस्ट्री के निमित्त अपॉइंटमेंट एवं ई-चालान के वेबसाइट को पूरी तरह दुरुस्त किया जाय ताकि पक्षकार अनावश्यक परेशानी का शिकार न होने पाए, साथ ही निबंधन से होनेवाली राजस्व की प्राप्ति में हो रही लगातार क्षति से भी निजात पाया जा सके.
(रिपोर्ट: अमित सिंह)
वेबसाईट की गड़बड़ी "सर्वर एरर" से जमीन रजिस्ट्री पर प्रश्नचिन्ह, पक्षकारों के बीच त्राहिमाम वेबसाईट की गड़बड़ी "सर्वर एरर" से जमीन रजिस्ट्री पर प्रश्नचिन्ह, पक्षकारों के बीच त्राहिमाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.