गैस एजेंसी के सीसीटीवी कैमरा चोरी मामले में एसपी ने लिया संज्ञान, महज 48 घंटे में चोरी गये सामान के साथ चोर गिरफ्तार

मधेपुरा शहर के योगेन्द्र गैस एजेन्सी के बाहर लगे तीन सीसीटीवी  कैमरे को अज्ञात चोर चोरी कर ले गये थे, जिसका पता 7 जुलाई को गैस एजेन्सी मालिक को चला तो बगल के एक शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाला तो चोरी की घटना का पता चला कि एक जुलाई को चोर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

गैस एजेन्सी के मालिक संजय कुमार जयसवाल ने सदर थाना में मामला दर्ज कराया. चोरी की घटना के बावत संजय कुमार ने थाना से जानकारी लिया फिर चोर और  चोरी गये समान की बरामदगी की जिम्मेदारी कमांडो हेड विपिन कुमार को दी.

घटना के बावत सदर थाना में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में एसडीपीओ वशी अहमद ने बताया कि शहर के योगेन्द्र गैस एजेन्सी के संचालक संजय कुमार जयसवाल ने घटना को लेकर मामला दर्ज कराया था. एसपी संजय कुमार ने गुरुवार को घटना को लेकर कमांडो हेड विपिन कुमार के नेतृत्व में कमांडो दस्ता  टीम का गठन किया.

उन्होंने बताया कि कमांडो दस्ता ने घटनास्थल पर लगे एक शॉप के सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो पाया कि एक युवक हाफ पैंट पहने और मुंह पर गमछा लगाये घटना को अंजाम दिया. कमांडो ने उस हुलिया वाले युवक का पता किया तो पता चला कि युवक का चेहरा शहर के जीवन सदन परिसर के पीछे वार्ड नंबर 20 में रहने वाले युवक जितेन्द्र कुमार जो मेकेनिकल काम करता है, से मिलता है. कमांडो दस्ता ने तत्काल जितेन्द्र के घर छापेमारी की और जितेन्द्र ने पहले कमांडो को दिग्भ्रमित  किया लेकिन कुछ ही देर में घटना का सच उगल दिया. कमांडो ने घर की तलाशी ली तो चोरी के तीनों सीसीटीवी कैमरा, एक लैपटॉप और एक मोबाइल बरामद करते हुए जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया.

एसडीपीओ श्री अहमद ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की चोरी की घटना के पीछे ऐसी आशंका है कि गिरफ्तार युवक किसी आपराधिक गिरोह के इशारे पर घटना को अंजाम दिया है जो बाद में इस इलाके में कोई बड़े अपराध को अंजाम दे सके. इस बावत पुलिस पूछताछ कर रही है, साथ ही पुलिस युवक से यह भी पता करने में जुटी है कि इस घटना के पूर्व अन्य घटना में उसकी संलिप्तता तो नहीं है.

कमांडो टीम में विपिन कुमार, विकास कुमार, चुनचुन सिंह, उदय सिंह मुख्य रूप से शामिल थे. पत्रकार सम्मेलन में एसडीपीओ के अलावे प्रभारी थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल, कमांडो दस्ता मौजूद थे.

गैस एजेंसी के सीसीटीवी कैमरा चोरी मामले में एसपी ने लिया संज्ञान, महज 48 घंटे में चोरी गये सामान के साथ चोर गिरफ्तार गैस एजेंसी के सीसीटीवी कैमरा चोरी मामले में एसपी ने लिया संज्ञान, महज 48 घंटे में चोरी गये सामान के साथ चोर गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.