जनवितरण में धांधली समेत पंचायत समिति की बैठक में कई अहम मुद्दे पर उठाये गये सवाल

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में पंचायत समिति सदस्यों की सामान्य बैठक प्रखंड प्रमुख सविता कुमारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। 

आयोजित बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सहित प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया, सभी पंसस सदस्य और प्रखंड स्तरीय विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में पूर्व प्रमुख सह गणेशपुर के पंसस जवाहर मेहता के मांग पर पुरैनी स्वास्थ्य प्रबंधक एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा मनमाने तरीके से बनाए गए रोगी कल्याण समिति को निरस्त कर 13 जुलाई को बैठक आयोजित करके नए सिरे से रोगी कल्याण समिति का गठन करने का निर्देश से संबंधित प्रस्ताव पारित किया गया. वहीं सदन ने विद्युत विभाग के पदाधिकारी एवं मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी के बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण का प्रस्ताव लिया गया।

जबकि पंचायत समिति सदस्य कमल किशोर यादव द्वारा कृषि के मुद्दे को जोर-शोर से उठाते हुए कहा गया कि किसान सलाहकार से मिलीभगत कर ऐसे किसान भी फसल क्षति का लाभ ले रहे हैं जिनका कोई नुकसान नहीं हुआ है और जो पीड़ित किसान हैं उनका आवेदन रद्द कर दिया जाता है, इसके लिए उन्होंने सदन में मांग रखी कि किसान सलाहकार जयकुमार ज्योति और वकील शर्मा पर कार्रवाई करते हुए उनका इस प्रखंड से तबादला किया जाए।

मनरेगा को लेकर सदन में विचार किया गया कि पंचायत वार शिविर लगाकर जॉब कार्ड हेतु आवेदन स्वीकार करें और पुनः पंचायतवार शिविर लगाकर ही जॉब कार्ड का वितरण करें।

बैठक के दौरान गणेशपुर के मुखिया मोहम्मद वाजिद ने सदन में राशन कार्ड वितरण मामले में धांधली का मामला उठाया मुखिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि कार्ड वितरण करने के नाम पर कुछ शिक्षक द्वारा 2 रुपये के बदले 100 रूपये की वसूली की शिकायत आ रही है, इसके साथ ही किरासन तेल वितरण मे डीलरों द्वारा मुल्य में धांधली की जा रही जिससे कई डीलरों के केरोसीन तेल के मुल्य में एकरूपता देखने को नहीं मिलती है. उस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि ऐसे शिक्षकों पर लिखित आवेदन प्राप्त होने के बाद अवश्य ही कार्रवाई की जाएगी।

बैठक के दौरान मौके पर अंचलाधिकारी रामअवतार यादव,शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार झा,आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार,स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार, मनरेगा कनीय अभियंता जय कुमार सिंह, उपप्रमुख मोहम्मद गुलजार,कृषि सहायक तकनीकी प्रबंधक गिरीश नंदन, मुखिया संघ अध्यक्ष रजनीश कुमार बबलू, प्रकाश चंद्र यादव, नीलम देवी, कंचन देवी, पंसस प्रेमचंद मंडल, अमृता देवी, रेनू देवी, रिंकी कुमारी इत्यादि मौजूद थे।
जनवितरण में धांधली समेत पंचायत समिति की बैठक में कई अहम मुद्दे पर उठाये गये सवाल जनवितरण में धांधली समेत पंचायत समिति की बैठक में कई अहम मुद्दे पर उठाये गये सवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.