मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई, दस गिरफ्तार

मधेपुरा जिला मुख्यालय में कोरोना के अनलॉक-1 में सरकार  द्वारा यात्री वाहनों, दूकानों, मंदिर, मस्जिद सहित सार्वजनिक स्थलो मे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनने को अनिवार्य घोषणा को लेकर सदर थाना पुलिस  ने मंगलवार को बस चालक सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते दस लोगों को गिरफ्तार किया है । 

पुलिस की कार्रवाई से दुकानदारों, बस मालिकों और आम लोगों में हड़कंप मच गया है । मालूम  हो कि अनलॉक-1 को लेकर वाहन मालिक, दूकानदार, दफ्तर सहित अन्य लोगों के लिए राज्य सरकार एक गाईड लाईन जारी करते हुए कहा कि ऑटो, बस  यात्री वाहन में एक सीट छोड़ एक सीट पर यात्री को बैठाने, बस चालक सहित बस स्टाफ, सभी यात्री को मास्क पहना अनिवार्य, दुकानों पर ग्राहको में दूरी और मास्क पहनना, दफ्तर या  सार्वजनिक क्षेत्र  में नियम लागू  किया गया, लेकिन सरकार के नियम की जिला व पुलिस पदधिकारियो के आंखो के सामने धज्जियाँ उड़ती रही, जिसके कारण कोरोना मरीज की संख्या पिछले एक माह में दोगुना हो गई ।

डीएम ने सदर थानाध्यक्ष को पत्र लिखकर आदेश दिया कि कोरोना को लेकर सरकार गाईड लाईन का पालन नहीं हो रहा इसके विशेष अभियान चलावें. शहर के बस स्टेंड, दूकानो, ऑटो और  सार्वजनिक स्थलो  की जांच  करे डीएम  के आदेश  के आलोक में सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर देवेन्द्र ठाकुर के नेतृत्व में चलाये गये विशेष अभियान में शहर के थाना चौक, बस स्टेंड सहित अलग अलग जगहों पर छापामारी की ।

पुलिस ने एक यात्री बस मे छापामारी तो उनके होश उड़ गये. बस मे कुल 53 यात्री सवार थे. सभी एक दूसरे के बगल में बैठे थे. एक भी यात्री मास्क नहीं पहने नही थे. मजेदार यह है कि बस का चालक भी मास्क पहने नही था । पुलिस  ने चालक सागर  यादव को गिरफ्तार कर लिया जबकि यात्री को छोड़  दिया। वहीँ सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने के आरोप एक ऑटो चालक को गिरफ्तार  किया. ऑटो पर एक साथ तीन यात्री सवार थे।

पुलिस ने बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले गर्दनीबाग़ पटना के अनुराग कुमार, सहरसा के विहरा थाना निवासी पंकज कुमार, सहरसा निवासी विजेन्द्र  साह, पुरानी बाजार के दूकानदार सुभाष कुमार, आजाद नगर का ललन कुमार, सिंहेश्वर का मो॰ गुलफराज और मो॰ सलमान, विद्यापुरी मुहल्ला निवासी रोहित सर्राफ और उनके दुकान के स्टाफ मनीष कुमार को गिरफ्तार  किया गया । 

इस कार्रवाई के बाद खासकर दूकानदार  और बस संचालको  में हड़कंप मच गया । कई दूकानदारो ने  पुलिस की इस कारवाई पर आक्रोश जताते हुए  कहा कि दूकानदार सरकार के गाईड लाईन और  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने  ग्राहक को आग्रह  करते हैं, लेकिन ग्राहक उनका अनुपालन नहीं करते इसमें दूकानदार कहां से दोषी है।

थानाध्यक्ष ने कहा  कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज  किया गया है । फिलहाल  सभी को थाना से बेल दिया गया है ।
मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई, दस गिरफ्तार मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने वालों पर पुलिस की  कार्रवाई, दस गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.