'लापरवाह आधिकारियों के ऊपर होगी सख्त कार्रवाई': पंचायत समिति सदस्यों की हुई बैठक

मधेपुरा के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के कृषि सभागार में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख सुमन देवी ने की. 

बैठक में प्रखंड के सभी पंचायत समिति सदस्य एवं विभिन्न विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे. इस अवसर पर प्रत्येक विभाग के कार्यों की समीक्षा की गयी. बीडीओ राघवेंद्र शर्मा ने सदस्यों को उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य योजना, कृषि बीमा योजना, पशु टीकाकरण के अलावा अन्य योजनाओं की जानकारी दी. 

सी.ओ. मनोरंजन प्रसाद ने मुख्यमंत्री कृषि योजना, प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना, जन वितरण प्रणाली के बारे में बताया. योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचाने को कहा. उन्होंने कहा कि प्रखंड में 17 हजार से अधिक किसान हैं, किंतु अभी तक जानकारी के अभाव में कुछ किसानों ने ही मुख्यमंत्री किसान सम्मान योजना के लिए अपना निबंधन कराया है. उन्होंने सदस्यों से कहा कि इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को जागरूक करें. 

बैठक में सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याएं रखी, जिन्हें अधिकारियों ने यथा शीघ्र निदान करने का आश्वासन दिया. प्रखंड कृषि पदाधिकारी काशी नाथ ने कृषि के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी. वहीं इस बैठक में मनरेगा पदाधिकारी घैलाढ़ बैंक ब्रांच मैनेजर, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, आदि को सूचना मिलने पर भी बैठक में भाग नहीं लिया. जिस कारण बीडीओ राघवेंद्र शर्मा इन सभी पदाधिकारियों के ऊपर खेद प्रकट कर बताया कि ऐसे लापरवाह आधिकारियों के ऊपर सख्त कार्रवाई होगी, जो बैठक में आना मुनासिब नहीं समझता.

वहीं इस अवसर पर प्रखंड पशु चिकित्सा पदाधिकारी मनोज कुमार मंटू, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी इंद्रभूषण सिंह, पंचायत समिति सदस्य तरुण देव राम, दयानंद सिंह, निरंजन कुमार, मंजू देवी, आरती देवी, अमरेन्द्र मंडल उपप्रमुख के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे.
'लापरवाह आधिकारियों के ऊपर होगी सख्त कार्रवाई': पंचायत समिति सदस्यों की हुई बैठक 'लापरवाह आधिकारियों के ऊपर होगी सख्त कार्रवाई': पंचायत समिति सदस्यों की हुई बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.