छात्रा ने की आत्महत्या: परीक्षा में असफल होने पर हुई थी डिप्रेशन का शिकार

सुपौल जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय पथरा स्थित शिक्षक के सरकारी आवास में मंगलवार को विद्यालय के एक शिक्षक की 18 वर्षीया पुत्री गले में फंदा डाल पंखे से झूल गई जिससे उसकी मौत हो गई. 


नवोदय विद्यालय शिक्षक राजेश प्रसाद जब अपने क्वार्टर आये तो उन्होंने पुत्री को दरवाजा खोलने को कहा. काफी देर तक जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्हें संदेह हुआ. इसके बाद आसपास के शिक्षकों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा गया. दरवाजा तोड़ने के बाद शिक्षक ने घर का दृश्य देखा तो उनके होश उड़ गये. देखा की उनकी लाडली पंखे से झूल रही थी. घटना की सूचना पर नवोदय विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिका एवं छात्र-छात्राएं की भारी भीड़ वहां जमा हो गई. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में शव को फंदे से उतारा गया. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर शव का पोस्टर्माटम कराया.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृतका किशोरी कनिष्का बारहवीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा दी थी. जिसमें वह असफल हो चुकी थी. इसके बाद वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थी. जिस कारण उसने अपनी इहलीला समाप्त कर ली. बताया जाता है कि वह सोमवार को ही नवोदय विद्यालय अपने माता-पिता के पास अपने पैतृक घर पटना से पहुंची थी. बताया गया कि घटना के वक्त वह घर में अकेली थी. उसकी माता रेणु देवी सदर प्रखंड स्थित चैनसिंहपट्टी विद्यालय में शिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं. वह भी स्कूल गई हुई थी.
(नि. सं.)
छात्रा ने की आत्महत्या: परीक्षा में असफल होने पर हुई थी डिप्रेशन का शिकार छात्रा ने की आत्महत्या: परीक्षा में असफल होने पर हुई थी डिप्रेशन का शिकार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.