मवेशी पालक की संदेहास्पद स्थिति में हत्या

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के आलमनगर पुरैनी सीमावर्ती क्षेत्र के कड़ामा में शुक्रवार की रात को खाना खाकर बासा पर सोने गये मवेशी पालक की संदेहास्पद स्थिति मे हत्या होने से इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजकर मामले की छानबीन में जुट गई है.


मिली जानकारी के अनुसार कड़ामा निवासी बागेश्वर झा का पुत्र भाष्कर झा (35) हर दिन की तरह शुक्रवार को खाना खाकर कड़ामा चौक से पश्चिम अपने बासा (मवेशी बंधे स्थान) पर सोने के लिए गया। वहां पर पूर्व से घात लगाये अपराधियों ने मवेशी पालक पर लाठी डंडे से मारकर और मुंह पर ईंट या किसी चीज से कूच कर फ्रैक्चर कर लुढ़का दिया। घटना से अनजान लोगों ने भाष्कर को लुढ़का हुआ देख इसकी सूचना परिजनों को दिया। सूचना पाकर जब परिजन और ग्रामीण बासा पर देखा तो भाष्कर की मौत हो चुकी थी। लोगों ने नजदीक जाकर देखा तो उसके मुंह व आसपास शरीर पर लाठी डंडे के चोट के निशान थे । खून भी निकला हुआ था। शव को देखने से ऐसा लग रहा था कि है कि पहले मृतक और अपराधियों के बीच बहुत देर तक उठा पटक हुई है. उसके बाद अंत में उसे लाठी या किसी पत्थर ऐसे चीज से उसका मुंह पर कूचकर मौत के घाट उतार दिया। 
आशंका जताई जा है कि घटना को अंजाम तीन से चार अपराधियों ने मिलकर दिया हो। 

घटना के कारणों का अभी सही पता नहीं चला है। ग्रामीणों का कहना था कि इधर कुछ दिन पहले भी मृतक का पुरैनी से कड़ामा जानेवाली सड़क मुख्य सड़क में बासुदेवपुर के नहर के पास उसे कुछ बदमाशों ने पीछा किया‌। वहां से वे किसी तरह जान बचाकर घर पहुंच गये थे। परिजनों ‌ने बताया मृतक का किसी से कोई दुश्मनी नहीं था। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया और आम लोगों दहशत का माहौल है। 

घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ सीपी यादव और थानाध्यक्ष सुबोध यादव, आलमनगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। एसडीपीओ सीपी यादव ने आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों को घटना को अंजाम‌ देनेवाले अपराधियों को पकड़ने का आश्वासन दिया। पुलिस मामले की हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है।
मवेशी पालक की संदेहास्पद स्थिति में हत्या मवेशी पालक की संदेहास्पद स्थिति में हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.