बढ़ा इलाके का मान: मधेपुरा की बेटी देबोलिना ने हासिल की लंदन के प्रतिष्ठित क्वीन मेरी यूनिवर्सिटी से एल एल एम की डिग्री

मधेपुरा की बेटी देबोलिना ने स्काई डाइविंग में निष्णात होने के बाद अब लंदन के क्वीन मेरी यूनिवर्सिटी से एल एल एम की डिग्री हासिल कर इलाके का गौरव बढ़ाने का  काम किया है।


देबोलिना यहां के प्रसिद्ध चिकित्सक रहे स्व सतीश चंद्र घोष की प्रपौत्री है और उसके पिता उद्दालक घोष उर्फ गुलु दा अपना एक स्कूल चलाते हैं। बचपन से ही देबोलिना का एडवेंचर में शौक रहा है और अब तक कई बात वह ऐरोप्लेन से कूदकर स्काई डाइविंग में निष्णात हो चुकी है। लेकिन फिर जब पढ़ने का शौक पाला तो कलकत्ता विश्वविद्यालय से विधि की डिग्री लेकर स्नातकोत्तर डिग्री लेने लंदन चली गईं। वहां क्विन्स मेरी यूनिवर्सिटी से मानवाधिकार विधि में स्नातकोत्तर की उपाधि से देबोलिना को गत सप्ताह सम्मानित किया गया है।

यहां आने के बाद देबोलिना ने बताया कि मानवाधिकार आज राष्ट्रीय नही अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है।हमलोग एक अन्वेषक के रूप में इसके लिए बुलंदी से काम कर लोकतांत्रिक भारत के सर को और भी ऊंचा करने का काम करेंगे ।

(मधेपुरा टाइम्स के साथ विभिन्न शैक्षणिक और सामाजिक कई पहलूओं पर देबोलिना का सम्पूर्ण इंटरव्यू और विस्तृत रिपोर्ट वीडियो के साथ जल्द ही www.madhepuratimes.com पर)
बढ़ा इलाके का मान: मधेपुरा की बेटी देबोलिना ने हासिल की लंदन के प्रतिष्ठित क्वीन मेरी यूनिवर्सिटी से एल एल एम की डिग्री बढ़ा इलाके का मान: मधेपुरा की बेटी देबोलिना ने हासिल की लंदन के प्रतिष्ठित क्वीन मेरी यूनिवर्सिटी से एल एल एम की डिग्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2019 Rating: 5

1 comment:

  1. congratulation deblina. so you are in news. guess me. clue: khub jamega rang ......bagpiper

    ReplyDelete

Powered by Blogger.