नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ आस्था का महापर्व छठ, अधिकारी ले रहे घाटों की सुरक्षा का जायजा

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में आगामी माहपर्व छठ पूजा को लेकर पदाधिकारियों ने लिया छठ घाटों की खबर ख़ैरियत। कुल 16 घाटों को किया गया है बेरिकेटिंग सभी घाटों पर किया जाएगा पदाधिकारियों के साथ गोताखोर को नियुक्त किया जाएगा।


मालूम हो कि आज नहाय खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की शुरुआत हो गई है। छठ पूजा को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन, प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद इरफ़ान अकबर, अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार ने कई छठ घाट का किया निरीक्षण. प्रखंड में कुल 16 घाटों चिन्हित कर घाटों पर सुरक्षा की दृष्टि से श्रद्धालुओ को गहरे पानी में जाने से बचाने के लिए ब्रेकेटिंग लगाया गया। 

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि चौसा प्रखंड के कुल 16 घाटों पर गोताखोरों और कुछ जगह पर बोट का भी इतेजाम किया गया है। जिसे लोगों के साथ कोई हादसा नहीं हो। फिर भी लोग सावधानी पूर्वक इस महापर्व को मनाएं और और बच्चे पर खुद निगरानी रखें । जिससे कोई अनहोनी नहीं हो और पर्व की खुशियाँ बरक़रार रहे। 

छठ घाट के निरीक्षण के दौरान चौसा थाना के ए एस आई ज्योतिष भगत, चौसा पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सचिनि कुमार पट्वे, चौसा पूर्वी मुखिया प्रतिनिधि अभिनन्दन मंडल, चौसा पश्चिमी क्षेत्र के जिला परिषद अनिकेत मेहता, फुलौत पूर्वी मुखिया बबलू ऋषिदेव, फुलौत पश्चिमी मुखिया पंकज मेहता समेत दर्जनों सामाज सेवी मौजूद थे।
नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ आस्था का महापर्व छठ, अधिकारी ले रहे घाटों की सुरक्षा का जायजा नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ आस्था का महापर्व छठ, अधिकारी ले रहे घाटों की सुरक्षा का जायजा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.