दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक: डीजे पर रहेगा प्रतिबंध और बाइकर्स गिरोह को भी किया प्रतिबंधित

मधेपुरा के मुरलीगंज में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न, शरारती तत्वों पर रहेगी प्रशासन की कड़ी नजर,  जिला पदाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक मधेपुरा के निर्देशानुसार डीजे पर रहेगा प्रतिबंध और बाइकर्स गिरोह को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है. 


मधेपुरा के मुरलीगंज थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी वृन्दा लाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार, थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार की अध्यक्षता में सुरक्षा व्यवस्था व शांति पूर्ण दुर्गा पूजा संपन्न कराने को लेकर मुरलीगंज में समिति की बैठक की गई.

बैठक में मुरलीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हर वर्ष की भांति हम लोग दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण ढंग से मनाएंगे. अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल ने कहा कि पूजा को लेकर सभी से सहयोग की अपेक्षा है. कहीं कोई अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए सभी को सजग रहने की जरूरत है. हर बात की सूचना प्रशासन को दें, इससे बड़ी घटना को रोकी जा सकती है. उन्होंने सभी पूजा समिति से पूजा के दौरान होने वाली असुविधा की जानकारी ली. पूजा के दौरान नो एंट्री लगाए जाने की बात भी कही. साथ ही सभी पूजा समिति को प्रतिमा विसर्जन के रूट चार्ट देने, किसी भी पंडाल का तोरणद्वार 14 फीट से नीचे नहीं बनाये जाने व प्रत्येक पंडाल में पुरुष या महिला के लिए अलग अलग पूजा करने की व्यवस्था करने को कहा जिससे महिला श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो.

पूजा समिति बिजली कनेक्शन पंडाल के लिए अलग से लेंगे. इसके लिए बिजली विभाग को आवेदन देने को कहा गया है. प्रत्येक पंडाल में सीसीटीवी कैमरा, मेडिकल किट, बालू, पानी व अग्निरोधक रखने को कहा गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पंडाल पूरी तरह तैयार रहे. जिस पर पंडाल में कार्यक्रम होगी वह पूरी जानकारी प्रशासन को देगी, ताकि उसकी सुरक्षा व्यवस्था प्रशासन द्वारा पूरा किया जा सके.
थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक पंडाल घूमकर पूजा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने की तैयारी कराने की बात कही है. 

अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक में शामिल कराएं. साथ ही प्रशासन ने अश्लील गानों पर प्रतिबंध लगाने, दो पहिया वाहन चालक की उदंडता पर लगाम लगाने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि वाहनों की आवाजाही उन मार्गों पर अष्टमी नवमी और दशमी को मंदिर जाने वाले मार्गों पर नहीं होगी जिन पर पैदल चल कर लोग पूजा करने के लिए जाते हैं. शाम 4:00 बजे से देर रात तक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा रहेगा. साथ में उन्होंने शांति समिति की बैठक में स्पष्ट किया कि महिला पुलिस बल के साथ-साथ दंडाधिकारी एवं पुलिस बल हमेशा चौकसी में लगे रहेंगे, सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी. 

मौके पर प्रशासनिक प्रतिनिधि के अलावे दिनेश मिश्रा, दयानंद शर्मा, मुकेश कुमार सिंह, नगेंद्र प्रसाद यादव, कार्यकारिणी सदस्य मुरलीगंज दुर्गा स्थान मुकेश कुमार सिंह, सूरज पंसारी, सुबोध कुमार, प्रशांत कुमार, धीरेंद्र यादव, परमानंद यादव, संजय सुमन, अध्यक्ष हेल्पलाइन रूद्र नारायण यादव, प्रखंड अध्यक्ष राजद जवाहर प्रसाद यादव, बृजेश यादव, नंदकिशोर ठाकुर, वीर चंद्र कुमार, मुखिया प्रतिनिधि गंगापुर राजीव कुमार, मुखिया प्रतिनिधि रजनी चंदन कुमार, मुखिया रघुनाथपुर, जगदीश शाह, नगर उपाध्यक्ष प्रवेश यादव, प्रखंड जाप अध्यक्ष राम जी साह, नगर पार्षद अनिल मंडल, जितेंद्र शाह, देवकृष्ण यादव, मोहम्मद निजामुद्दीन, मोहम्मद आलम, रणधीर कुमार, प्रखंड युवा राजद नगर अध्यक्ष मुन्ना चौधरी, दीपक चौधरी, विनय चौधरी, कोषाध्यक्ष चेंबर ऑफ कॉमर्स मुरलीगंज उपस्थित थे.
दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक: डीजे पर रहेगा प्रतिबंध और बाइकर्स गिरोह को भी किया प्रतिबंधित दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक: डीजे पर रहेगा प्रतिबंध और बाइकर्स गिरोह को भी किया प्रतिबंधित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.