स्वच्छता अभियान: सुलभ शौचालय का निर्माण व स्वच्छ समाज और सुन्दर पंचायत बनाने का लिया संकल्प

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जोरगामा पंचायत के लोगों ने विकास कमिटी के बैनर तले चलाया स्वच्छता अभियान, सुलभ शौचालय का निर्माण व स्वच्छ समाज और सुन्दर पंचायत बनाने का लिया संकल्प. 


मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड के जोरगामा पंचायत के निवासियों ने पंचायत के विकास एवं स्वच्छता के लिए जोरगामा मीरगंज विकास कमिटी का गठन किया. कमिटी भारत भूषण के संरक्षण में गठित की गई. 

बुधवार को शिक्षक दिवस के मौके पर मीरगंज चौक से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गयी. इस अवसर पर स्वच्छता समारोह कार्यक्रम आयोजित की गयी. कार्यक्रम में दीप प्रज्व्वलित एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर स्वच्छता जागरूक अभियान की शुरुआत की गई. 

कमिटी के संयोजक ने कहा कि वर्षों से रख-रखाव के अभाव में कचरे के ढेर में तब्दील हो चुका था. प्रशासनिक एवं जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार बना दिया गया शौचालय पिछले कई वर्षों से खंडहर के रूप में तब्दील हो चुका था, जिसे जोरगामा मीरगंज विकास समिति के संयोजक एवं सदस्यों के द्वारा जीर्णोद्धार करवाया गया. मीरगंज बस पड़ाव पर शौचालय की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाना बड़ी ही शर्मनाक बात थी. उन्होंने बताया कि विकास कमिटी के सभी सदस्यों के सहयोग से सार्वजानिक शौचालय का जीर्णोद्धार किया गया है.

वहीं पूर्व मुखिया मिथिलेश कुमार आर्य ने कहा कि इस कमिटी का उद्देश्य है कि पंचायत और मीरगंज चौक को स्वच्छ और सुन्दर रखना, पंचायत के सभी सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करना, सभी विद्यालयों में बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति एवं पठन-पाठन का सुचारू रूप से देख-रेख करना. 
मौके पर राजेंद्र चौधरी, मनोज मंडल, अनिल भारती, विनोद शर्मा, महेंद्र चौधरी, राजाराम चौधरी, अखिलेश पासवान, शैलेंद्र साह, जगरनाथ झा, धीरेंद्र वर्मा, अमित पासवान, पप्पू वर्मा, विनोद पासवान, मो० रईस, मो० वाजिद, अमित बिहारी, रोकी सिंह, मनोज चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद थे.

स्वच्छता अभियान: सुलभ शौचालय का निर्माण व स्वच्छ समाज और सुन्दर पंचायत बनाने का लिया संकल्प स्वच्छता अभियान: सुलभ शौचालय का निर्माण व स्वच्छ समाज और सुन्दर पंचायत बनाने का लिया संकल्प Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.