मुरलीगंज के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में मनाया गया शिक्षक दिवस

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सरकारी शैक्षणिक प्रतिष्ठानों एवं निजी शैक्षणिक संस्थानों में आज 5 सितंबर के अवसर पर छात्र-छात्राओं ने शिक्षक दिवस को सम्मान पूर्वक मनाया. 


इस अवसर पर बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में छात्र छात्राओं के साथ-साथ विद्यालय के निदेशक मानव सिंह एवं प्राचार्या मौसम सिंह के साथ सभी शिक्षकों ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल चित्र पर फूल मालाएं चढ़ाई. उन्होंने दीप प्रज्वलित कर शिक्षक दिवस मनाया तथा इस अवसर पर केक भी काटे गए. और इस अवसर पर स्कूल के निदेशक नए शिक्षक को उदाहरण पेश करते हुए कहा कि 5 सितंबर को देश में शिक्षक दिवस मनाया जाता है, शिक्षक दिवस भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति बने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में मनाया जाता रहा है. 

मुरलीगंज मवेशी अस्पताल के समीप एमपी क्लासेज द्वारा शिक्षक दिवस के मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम की शुरुआत सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण, एमपी क्लासेज के निदेशक मिथिलेश कुमार द्वारा किया गया. कार्यक्रम का प्रारंभ स्वागत गान भक्ति वंदना से की गई और बच्चों द्वारा गायन वादन के साथ-साथ नृत्यु, भाषण, निबंध आदि की प्रस्तुति की गई. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नाटक का सफल मंचन भी किया गया.

रामपुर में मनाया गया शिक्षक दिवस

शिक्षक दिवस के अवसर पर रामपुर बलुआहा घाट वार्ड नंबर 5 में सरस्वती आवासीय विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें दीप जलाकर बी एल हाई स्कूल के सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक दिवाकर लाल दास एवं पिंटू मुखिया ने किया. जिस में मुख्य रुप से मंटू झा विद्रोही, मदन बाबू, बैजनाथ प्रसाद यादव, विकास कुमार, बी के चौरसिया, धीरेंद्र मुखिया, बिजली मुखिया, जिला परिषद प्रतिनिधि राकेश राम और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे. 

शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार ने कहा कि शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बच्चों में स्कूल जाने की प्रवृत्ति को जागृत करना होगा. जब छात्र छात्राएं स्कूल जाएंगे तभी समुचित शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे. अभिभावकों को भी बच्चों को स-समय स्कूल भेजने का प्रयास करना चाहिए.
मुरलीगंज के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में मनाया गया शिक्षक दिवस मुरलीगंज के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में मनाया गया शिक्षक दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.