सड़क निर्माण में पीसीसी ढलाई में अनियमितता को देखकर भड़के ग्रामीण, रुका काम

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थानाक्षेत्र के मौरा झरकाहा पंचायत के वार्ड नं. 7 में सोमवार की  शाम मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत निर्माणधीन सड़क पर पीसीसी ढलाई में अनियमितता को देखकर ग्रामीण भड़क गए। 


ग्रामीणों ने तत्काल काम रोकने को कहा लेकिन वार्ड सदस्य दिलीप कुमार मंडल ने कुछ लोगों के सहयोग से काम जारी रखा। आक्रोशित ग्रामीणों ने इसकी सूचना पंचायत के मुखिया को दिया। विरोध करनेवाले ग्रामीण प्रदीप कुमार, महेन्द्र यादव, राजेश कुमार, अनमोल यादव , पप्पू कुमार, राकेश कुमार, विनोद, सुमन आदि ने बताया कि  धटिया किस्म के बालू, लोकल गिट्टी से पीसीसी ढलाई किया जा रहा था। कीचड़ एवं मिट्टी से भरे सड़क को छह इंच मोटाई के जगह मात्र दो इंच मोटा ढलाई कर रहा था। पूर्व से अर्धपक्कीकरण सड़क की ईंट भी उखाड़ लिया। निर्माण स्थल पर बोर्ड भी नहीं लगाया गया था।


सूचना पर जब मुखिया निर्माण स्थल पर पहुंचे तो अनियमितता को देख कर उन्होंने कहा कि अच्छे किस्म के मेटेरियल का प्रयोग करें और दो इंच की ढलाई पर बने मसाला को डलवा दिया। कहा कि अब बीडीओ एवं मनरेगा जेई के उपस्थिति में ही ढलाई कार्य किया जाएगा। इस बावत मनरेगा कनीय अभियंता हरिशंकर राम से संपर्क करना चाहा तो उनका मोबाइल फोन बंद था।
(रिपोर्ट: मुकेश कुमार)
सड़क निर्माण में पीसीसी ढलाई में अनियमितता को देखकर भड़के ग्रामीण, रुका काम सड़क निर्माण में पीसीसी ढलाई में अनियमितता को देखकर भड़के ग्रामीण, रुका काम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.