सराहनीय और यादगार रहा कार्यकाल: मधेपुरा ने लिखी विकास की नई इबारत

लम्बे समय के बाद समूचे बिहार में जिला और पुलिस प्रशासन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए जिले में लम्बे समय से रहे डीएम, एसपी, एसडीएम और एएसपी का तबादला किया गया है ।


मालूम हो लम्बे समय से इन पदाधिकारियो के तबादला को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था. कई बार तो ऐसा सुना जा रहा था कि आगे की कैबिनेट की बैठक में तबादला होना तय है. ऐसा ये पदाधिकारी भी मानकर चल रहे थे कि किसी समय तबादला हो जायेगा ।

शुक्रवार को राज्य सरकार ने बिहार के अधिकारियों के बड़े पैमाने पर स्थानांतरण के तहत मधेपुरा जिले के डीएम मो० सोहैल, एसपी विकास कुमार, एसडीएम संजय कुमार निराला, एएसपी राजेश कुमार का तबादला कर किया है.

डीएम मो० सोहैल जिले में सबसे लम्बे समय लगभग दो वर्ष आठ महीने का समय पूरा किया है । डीएम ने जिले को एक से एक उपलब्धि हासिल कराई. इतना ही नहीं, उन्होने ढेर सारी समस्या को भेदते हुए जिले को विश्व के मानचित्र पर स्थान दिया है. इनके कार्यकाल में रेल इंजन फैक्ट्री, मेडिकल कॉलेज, इंजिनियरिंग कॉलेज सहित अन्य कार्य याद रखे जायेंगे ।

डीएम मो० सोहैल 11अगस्त 2015 मे योगदान किया और वे लगभग 2 वर्ष 8 महीने के बीच सरकार के निर्धारित विकास लक्ष्य को पूरा किया जिसके कारण सरकार ने कुछ दिन पहले इन्हें पटना में सम्मानित किया।

एसपी विकास कुमार ने 22 फरवरी 2016 को जिले की कमान संभाली थी. लगभग दो वर्ष के दौरान उन्होंने दर्जनो कुख्यात अपराधी को जेल के सलाखों मे भेजा है. उनके इस कार्यकाल मे काफी उतार चढ़ाव रहा. कई बार उन्होंने पुलिस पदाधिकारी के मनमाने रवैये पर पुलिसया डंडा घुमाया जो चर्चा में रहा ।

एसडीएम संजय कुमार निराला अनुमंडल मे काफी लोकप्रिय और चर्चित रहे. श्री निराला के लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर समस्या का निदान उनके पहुचते ही स्थानीय लोग कर देते थे । वे अपने खासी लोकप्रियता के कारण द्वारा सदर अनुमंडल में दो बार वरीय एसडीएम के पद पर योगदान किया 

एएसपी राजेश कुमार सदर एएसपी के पद पर 11 अगस्त 15 को पदभार ग्रहण किया लगभग 2 वर्ष आठ महिने पदस्थापित रहे. एक के बाद एक अपराधिक गिरोह का पर्दाफाश किया साथ ही हत्या के कई मामले का खुलासा किया । विधि व्यवस्था में काफी मुस्तैद रहे ।

नवदीप शुक्ला जिले के नये डीएम और संजय कुमार नये एसपी बनाये गये हैं । डीएम श्री शुक्ला बगल के जिला सहरसा मे डीडीसी रहे हैं वे मधेपुरा जिले की सभी जानकारी से अवगत हैं. ऐसे मे जिलावासी को उनसे ढेर सारी उम्मीदें हैं ।
 
नए एसपी श्री कुमार के लिए जिले मे कई चुनौतियाँ हैं, वे कितने कारगर साबित होंगे वह वक्त ही बतायेगा ।
सराहनीय और यादगार रहा कार्यकाल: मधेपुरा ने लिखी विकास की नई इबारत सराहनीय और यादगार रहा कार्यकाल: मधेपुरा ने लिखी विकास की नई इबारत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.