डीएम और एसडीओ ने किया शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र का औचक निरीक्षण बुधवार को डीएम मो सोहैल तथा एसडीओ संजय कुमार निराला ने किया और सम्बंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए ।

इस दौरान  रायभीर पंचायत के नहर पर लगने वाला हाट, गोली काण्ड एव नली गली जैसी कई सरकारी योजनाओं के स्थल की जांच किया गया। डीएम मु सौहेल ने कहा कि रायभीर में हाट पर अवैध वसूली किया जा रहा है, इसकी जांच करने का सीओ ज्ञान प्रकाश शेराफिम को सख्त निदेश दिया। साथ ही अवैध वसूली करने वाले पर त्वरित कारवाई करे साथ ही अवैध वसूली नहीं करने का बोर्ड भी लगाने का निदेश दिया । वहीँ रायभीर गांव में तीन पीढ़ी से चली आ रही दोनो पक्षों के बीच वर्षों से हो रहे गोलीकांड पर उन्होने कहा दोनों पक्षों के लोगो  के साथ मुखिया, सरपंच को बुलाकर शांति और कानून का पालन करना चाहिए। हम अपने पाठकों को बताते चलें कि मधेपुरा टाइम्स ने गत दिनों इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था और प्रशासन तथा जनप्रतिनिधियों से समय रहते हस्तक्षेप की मांग भी की थी. (पढ़ें: मधेपुरा में 27 साल पुराने खूनी संघर्ष में अब तक आधे दर्जन लोगों ने गँवा दी है जान )

थानाध्यक्ष प्रसुंजय कुमार को निदेश देते हुए कहा कि अस्थाई  पुलिस फ़ोर्स को गस्ती  के लिए एक चारपहिया वाहन मुहैया करावें ताकि असामाजिक तत्वों पर कड़ी से कड़ी निगरानी किया जा सके। उन्होंने समाज मे हुड्दुंग मचाने वाले पर भी सख्ती से पेश आने की बातें कही। वहीँ जिरवा मधेली पंचायत के वार्ड नंबर पांच में घटिया सामग्री द्वारा कराये जा रहे मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान मनरेगा जेई हरिशंकर राम पर जमकर भड़के और सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गली नाली योजना में शिकायत नहीं आनी चाहिए। सभी गली नाली के नीचे  विलंब नीचे ढलाई किया जाऐ। कार्यस्थल पर प्राक्कलन राशि का बोर्ड लगाकर उसके अनुसार काम कराये। वहीँ बेहरारी पंचायत के वार्ड नंबर 06 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना का निरीक्षण किया और इस दौरान डीएम ने वहाँ भारी अनियमितता को देखते हुए बीडीओ आशा कुमारी को योजना बंद करने का निदेश दिया और योजना बंद का बोर्ड भी लगाने का निदेश दिया। डीएम ने ग्रामीण से जानकारी लिया कि क्या यहाँ आमसभा करके सचिव का चुनाव हुआ है तो ग्रामीणों ने बताया कि आमसभा नहीं किया गया, गुपचुप तरीके से चुनाव किया गया है।
डीएम और एसडीओ ने किया शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश डीएम और एसडीओ ने किया शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.