मधेपुरा जिले के चार चिकित्सकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

मधेपुरा जिले के चार चिकित्सकों पर न्यायालय ने हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है, जहाँ चिकित्सकों ने इसे राजनीतिक षड्यंत्र बताया है.


मिली जानकारी के अनुसार गत 17 सितम्बर को मधेपुरा जिले के आलमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में थाना क्षेत्र के भागीपुर निवासी मुमताज बैठा को घर में सांप काट लिया था जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आलमनगर लाया गया जहाँ उसकी मौत हो गई थी. परिजन के द्वारा अनुमंडल न्यायालय में एक परिवाद दायर कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित डा0 के एम ठाकुर, डा0 ए के मिलन, डा0 बी के वर्मा, डा0 अमित कुमार के खिलाफ परिवाद पत्र  दाखिल किया जिसके बाद अनुमंडलीय न्यायालय के द्वारा थाना अध्यक्ष को आदेश दिया गया कि अन्दर धारा 325, 302, 504, 506 वो 34 भा0 द0 वि0 में दर्ज कर अनुसंधान करे.

 इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि सभी चारों चिकित्सक पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है । 

ज्ञात हो कि इस बाबत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा पूर्व में ही स्वास्थ्य केन्द्र में तोड़-फोड़ एवं स्वास्थ्यकर्मी के साथ मारपीट का मुकदमा स्थानीय थाना में दर्ज करा दिया गया था. इस बाबत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा0 बी के वर्मा ने बताया कि राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार हम चिकित्सकों को बनाया जा रहा है । हमलोग इस बात को लेकर अपने वरीय पदाधिकारी और युनियन से बात करेंगें और जैसा निर्देश मिलेगा वैसा किया जायेगा ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
मधेपुरा जिले के चार चिकित्सकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज मधेपुरा जिले के चार चिकित्सकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 10, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.