मधेपुरा: छठ पर्व कॊ ले रेल परिचालन विनियमित करने का आग्रह

छठ पर्व कॊ ले  जिलाधिकारी मो० सोहैल ने जहाँ नदियों के तट पर गौताखोरों  और अन्य सुरक्षा व्यवस्था कॊ मुकम्मल किया है वहीँ रेल पुल घाट पर हादसे की आशंका कॊ निर्मूल करने के लिये रेलगाड़ी की गति कॊ भी नियंत्रित करने का आग्रह किया है ।

जिलाधिकारी ने मंडल रेल प्रबंधक कॊ पत्र लिख कर आग्रह किया है कि  26 और 27 अक्टूबर कॊ छठ पर्व के अवसर पर रेल पुल के नीचे भी छठ व्रती और श्रधालुओं की भीड़ होती है । रेल पुल  पर अगर तेज गति से गाड़ी चलेगी तो हादसे की प्रबल आशंका होती है । इसे टालने के लिये रेल पुल के पास रेल गाड़ी की गति धीमी होनी ही चाहिये ।

जिलाधिकारी के पत्र में मंडल रेल प्रबंधक से आग्रह किया गया है कि  हादसे कॊ टालने के लिये रेलवे द्वारा निर्देश जारी किया जाय कि 26 अक्टूबर कॊ दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक और 27अक्टूबर कॊ रात दो बजे से शुबह आठ बजे तक जब कोई भी ट्रेन रेल पुल के ऊपर से गुजरे तो मात्र पाँच किमी प्रति घंटा की  रफ्तार से तेज और लगातार सीटी बजाते हुए ही गुजरे । इससे किसी प्रकार के हादसे की आशंका कमतर  होगी । उन्होने सभी रेल गाड़ी चालकों कॊ यह निर्देश देने  का आग्रह किया है । 
मधेपुरा: छठ पर्व कॊ ले रेल परिचालन विनियमित करने का आग्रह मधेपुरा: छठ पर्व कॊ ले रेल परिचालन विनियमित करने का आग्रह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.