अकीदत के साथ अदा की अलविदा जुमे की नमाज, मांगी मुल्क की सलामती की दुआएं

रहमतों, बरकतों, नमाजों, तिलावतों और इबादतों से सजा महीना माह-ए-रमजान के अंतिम जुमा यानि अलविदा जुमे की नमाज मस्जिदों में अकीदत व अमनों-अमान के साथ अदा की गई। 

अकीदतमंदों नें नमाज अदा कर मुल्क की सलामती, आपसी भाईचारे, अमन व खुशहाली की दुआऐं मांगी। जुमा-तुल-विदा यानि अलविदा जुमे की नमाज के बाद रोजेदार गमगीन थे, क्योंकि रहमतों का यह दौर थमने वाला है और माह-ए-रमजान पूरा होने को है। अब एक साल इंतेजार करना होगा फिर इस रहमत, बरकत व मगफिरत के माह के इंतेजार में।

शुक्रवार को अलविदा जुमे की नमाज को लेकर सुबह से ही लोगों में इसको लेकर एक अलग ही जोश दिखाई दिया। मस्जिद में नमाज के अजान से पहले ही भीड़ लगनी शुरू हो गई। वहीं सभी मस्जिदों में नमाज के लिये विशेष व्यवस्था व आसपास साफ-सफाई की गई। बच्चे, बूढे, नौजवान सभी के आंखें जहां रहमत वाले इस महीने को अलविदा कहकर नम थीं, वहीं ईद की खुशी व तैयारी की झलक भी दिखाई दे रही थी। 
अकीदत के साथ अदा की अलविदा जुमे की नमाज, मांगी मुल्क की सलामती की दुआएं अकीदत के साथ अदा की अलविदा जुमे की नमाज, मांगी मुल्क की सलामती की दुआएं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.