मधेपुरा में 'यमराज' कर रहे सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक

बिना हेलमेट के चलने वाले सवारों के बारे में कहते हैं 'आप पुलिस से बहस कर सकते हैं, यमराज से नहीं'. पर क्या हो यदि यमराज ही आपके सामने आ जाय और वो भी जान लेने नहीं, बल्कि आपको समझाने?
       सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा है और जिले के विभिन्न थानाक्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम चल रहा है. कहीं बिना हेलमेट के वहां चालक को पुलिस और स्कूली बच्चे फूल देकर यातायात नियम समझा रहे हैं तो कहीं अन्य तरीकों से. पर आलमनगर पुलिस ने इसके लिए जो तरीका अपनाया, वो अनोखा था और लोगों के कर्षण का केंद्र बन गया.
    आज आलमनगर प्रशासन के द्वारा आलमनगर थाना चौक पर वाहन चालकों को सुरक्षा के लिए चलाए गए जागरूकता अभियान के दौरान सड़क पर पुलिस बल के साथ यमराज भी  वाहन चालक के बीच अपना विजिटिंग कार्ड बाँट रहे थे.  विजिटिंग कार्ड में उनका कॉन्टेक्ट नम्बर 108 (एम्बुलेंस का नंबर) अंकित था और पता यमलोक का था. वहीं यमराज का वेश धारण किए व्यक्ति के हाथ में 'सावधानी हटी दुर्घटना घटी' का बोर्ड लगा था, जिसे देखने के लिए आम लोंगों की भीड़ लग गई. थानाध्यक्ष ने बिना हेलमेट वाले बाईक सवार चालक को रोक कर यमराज से मिलाया और उनका कार्ड दिलाने के साथ-साथ आगे से बिना हेलमेट के नहीं चलने का निर्देश देते हुए नजर आये. लोगों में पुलिस का यह तरीका चर्चा का विषय था. मौके पर सर्वेश्वर सिंह,रतवारा थानाध्यक्ष. उमेश पासवान सहित पुलिस बल के कई अधिकारी उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
मधेपुरा में 'यमराज' कर रहे सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक मधेपुरा में 'यमराज' कर रहे सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 14, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.