भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना पड़ा महंगा: विश्वविद्यालय कर्मचारी को मिली फोन पर हत्या की धमकी

मधेपुरा के बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय में बढ़ते भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना एक शोध छात्रा रिंकी यदुवंशी नामक महिला को महंगा पड़ता दीख रहा है. आरोप है कि इनके पति को मिल रही मोबाइल पर कुख्यात अपराधी पिंटू यादव द्वारा जान मारने की धमकी मिल रही है.
        बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय में विभिन्न मदों में हुई 15 करोड़ की गबन घोटालों के मामले में रिंकी यदुवंशी ने लिखित आवेदन प्रेषित की थी जिसमें निगरानी विभाग पटना से जांच करने का मांग की गई थी. निगरानी विभाग पटना के द्वारा गठित टीम इसी 12 जनवरी को मधेपुरा पंहुचकर विश्वविद्यालय में जांच कर रही है. जांच के दौरान ही शोध छात्रा रिंकी यदुवंशी के पति विश्वविद्यालय कर्मचारी पृथ्वीराज यदुवंशी को जान से मार दिए जाने का धमकी का मामला भी सामने आया है. महिला और उनके पति ने मधेपुरा एस.पी. से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाईं है.
         हालाँकि इस मामले में मधेपुरा एस.पी. कुमार आशीष खुद अपने स्तर से गहन जाँच कर रहे हैं कि आखिर कौन दिला रहा है और कौन दे रहा है जान मारने की धमकी. बता दें कि समाज सेवी महिला रिंकी यदुवंशी के पति पृथ्वीराज यदुवंशी को मोबाइल पर कुख्यात अपराधी पिंटू यादव के नाम से जान मारने की धमकी मिल रही है, फोन पर इन्हें गाली देते हुए दायरे में रहने की धमकी दी गई है और फोन करने वाले ने कहा है कि उसे पूरी दुनियां जानती है और उसके लिए कुछ भी करना मुश्किल नहीं है.
         उधर निगरानी विभाग ने विश्वविद्यालय पहुंचकर जांच भी किया और कई मामले में भौतिक सत्यापन भी हुआ. हालाँकि विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा निगरानी को संचिका भी नहीं दी गई है. जांच का सिलसिला चल ही रही है पर बीच में ही विश्वविद्यालय में ये तीसरा नया अध्याय शुरू हो जाने से सबसे बड़ा सवाल ये उठ गया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले को कब तक इस बिहार में बड़ी कीमत चुकानी पड़ती रहेगी?
भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना पड़ा महंगा: विश्वविद्यालय कर्मचारी को मिली फोन पर हत्या की धमकी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना पड़ा महंगा: विश्वविद्यालय कर्मचारी को मिली फोन पर हत्या की धमकी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 16, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.