बैंक खाता पासबुक नहीं मिलने पर छात्र-छात्राओं का हंगामा: सड़क पर टायर जलाकर विरोध

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय के डुमरैल चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा के सामनें महीनों से बैंक खाता पासबुक हेतु चक्कर काटकर परेशान हो चुके नवमीं, दशवीं एवं इन्टर के दर्जनों छात्र-छात्राओं ने बैंक के सामनें पहले टायर जलाकर अपना आक्रोश जताया और फिर सैकड़ों की संख्या उपस्थित छात्र छात्राओं नें चौसा-उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग को घंटो जामकर आवगमन बाधित कर दिया.
        मामले की सूचना पाकर पहुँची प्रशासन को छात्रों समझाने में घंटों लग गए. उसके बाद सभी छात्र थाना पहुँचकर एसबीआई के अधिकारीयों का इंतजार करने लगे. घंटों बाद एसबीआई सीएसपी के लवलेश व प्रीतम कुमार ने सभी छात्र छात्राओं को आश्वस्त किया कि अगले सोमवार यानि 17 जनवरी को सभी छात्र छात्राओं को उनका पासबुक दे दिया जाएगा. तब जाकर छात्र माने.
         दूसरी तरफ इन्टर के छात्रों का कहना था कि परीक्षा फॉर्म भरने का समय समाप्त है तो थानाध्यक्ष मक़सूद आलम असर्फी द्वारा सीएसपी संचालक को निर्देश दिया गया कि इन्टर के सभी छात्रों को आज किसी भी परिस्थिति में पासबुक उपलब्ध करावें. वहीं मौके पर छात्रा लक्ष्मी कुमारी, शिखा, खुशबू, आरती, सरिता, जूली, रवीना, सोनी, नीतू, अजय, चंदन, गौरव आदि का यह भी कहना था की सीएसपी संचालक द्वारा खाता खोलने हेतु 220 रूपये प्रति छात्र से लिया गया है, जबकि इस बाबत सीएसपी संचालक लवलेश प्रीतम का कहना है कि 200 रूपये खाताधारक के खाता में जमा होगा जबकि 20 रूपये प्रोसेसिंग फी के रूप में लिया जा रहा है.
        इस बाबत पुरैनी एसबीआई के शाखा प्रबंधक नरेन्द्र देव से पूछे जाने पर उन्होनें बताया कि वो छुट्टी पर हैं, छात्रों की परेशानी को अविलम्ब दूर किया जाएगा.
बैंक खाता पासबुक नहीं मिलने पर छात्र-छात्राओं का हंगामा: सड़क पर टायर जलाकर विरोध बैंक खाता पासबुक नहीं मिलने पर छात्र-छात्राओं का हंगामा: सड़क पर टायर जलाकर विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.