मधेपुरा: थाना में NRI ने लगाई गंदगी और दबंगों से निजात दिलाने की गुहार

एक तरफ मोदी सरकार एनआरआई (नॉन रेजिडेंट इंडियन) को रिझाने के लिए विदेशों में तरह-तरह की घोषणाएं करती है और स्वच्छता अभियान को लेकर केन्द्र सरकार व बिहार सरकार करोड़ों रूपये पानी की तरह बहा रही है, वहीँ मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखण्ड के एक एनआरआई संजय कुमार को अपनी ही जमीन में गंदगी के बीच रहना पड़ रहा है तो आज उन्होंने थाना में लगाये जनता दरबार में ही गुहार लगा दी.
        आलमनगर थाना परिसर में अंचलाधिकारी विकास सिंह व थाना अध्यक्ष सर्वेश्वर सिंह के द्वारा आयोजित जनता दरबार में अंचलाधिकारी से गुहार लगाते हुए आलमनगर बाजार निवासी एनआरआई संजय कुमार पिता नागेश्वर साह ने कहा कि अमेरिका में रहने के बाबजूद हमलोग अपनी मातृभूमि से लगाव रहने के कारण जब-जब गाँव आते हैं तो हम लोगों को गंदगी में जीवन-यापन करना पड़ता है. अपनी जमीन के बारे में उन्होंने बताया कि वह जमीन हमलोगों की खतियानी है, फिर भी स्थानीय दबंगों के कारण जमीन पर चहारदीवारी नहीं देने दिया जाता है. कोशिश करने पर हमलोगों को यहाँ से भगा देने की बात की जाती है और दबंग पड़ोसी कहते हैं कि हमलोग तुम्हारी जमीन पर खुले में शौच करेंगें और गंदा पानी बहाऐंगे. एनआरआई को उनकी समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया गया.
           जनता दरबार में दर्जनों मामले का निष्पादन सी ओ विकास सिंह व थानाअध्यक्ष सर्वेश्वर सिंह के द्वारा किया गया. इस मौके पर एएसआई राजेन्द्र प्रसाद, एसआई राजेन्द्र तिवारी, पी एल भी अभिनंदन कुमार सहित कई अंचलकर्मी व पुलिस बल उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
मधेपुरा: थाना में NRI ने लगाई गंदगी और दबंगों से निजात दिलाने की गुहार मधेपुरा: थाना में NRI ने लगाई गंदगी और दबंगों से निजात दिलाने की गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.