नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

मधेपुरा के नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आज नगर परिषद् के 16 वार्ड पार्षदों ने एक बैठक कर जिला पदाधिकारी को पत्र के माध्यम से की गई अनियमितता की विस्तृत सूचना दी.
    उपाध्यक्ष रामकृष्ण यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सूचना दी गई कि नगर परिषद् के टैक्स संग्रहकर्ता अशोक कुमार यादव को 18 सितम्बर 2014 को तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी लखीन्द्र पासवान के द्वारा अनुशासनहीनता, कार्य में लापरवाही तथा पार्षदों के साथ अभद्र व्यवहार के मामले में निलंबित किया गया था और प्रपत्र 'क' भी गठित किया गया था, जिसे श्री कुमार ने लेने से इनकार किया था. पर कार्यपालक पदाधिकारी श्री पासवान के स्थानांतरण के बाद कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार सिंह के द्वारा निजी लाभ के लिए आनन-फानन में कर संग्रहकर्ता को निलंबन से मुक्त कर एकमुश्त वेतन और अंतर्वेतन का भुगतान कर दिया गया. वार्ड पार्षदों ने कहा कि यह घोर अनियमितता है जबकि अशोक कुमार यादव को 12 अगस्त 2015 की बैठक में सर्वसम्मति से बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया था.
    जिलाधिकारी के नाम लिखे पत्र की प्रति कोसी के आयुक्त, नगर विकास एवं आवास विभाग, पटना के प्रधान सचिव तथा मुख्यमंत्री, बिहार को भेजे जाने की बात बैठक में मौजूद पार्षद ध्यानी यादव, मुकेश कुमार, दिनेश ऋषिदेव, दुखा महतो, मुकेश कुमार मुन्ना समेत 16 वार्ड पार्षदों ने कही.
नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 04, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.