माथापच्ची: मधेपुरा पुलिस ने पकड़ी एक ही नंबर की दो मोटरसायकिल

मधेपुरा पुलिस ने आज एक ही नंबर के दो मोटरसायकिलों को पकड़ी है. फिलहाल हैरत की बात ये हैं कि दोनों वहां मालिकों ने अपने रजिस्ट्रेशन नंबर (BR 43C 2111) के समर्थन में पुलिस के पास कागजात जमा कर पूरे प्रकरण को और पेचीदा बना दिया है.
    मिली जानकारी के अनुसार सुबह गश्ती के दौरान बिपिन कुमार के नेतृत्व में मधेपुरा कमांडो टीम की नजर जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी चौक के पास एक ही नंबर के दो मोटरसायकिल पर पड़ी, तो पुलिस का चौंकना स्वाभाविक था. दोनों मोटरसायकिल को वाहन मालिक समेत अपने कब्जे में लेकर पुलिस थाना ले आई. थाना पर दोनों वाहन के मालिकों ने रजिस्ट्रेशन नंबर (BR 43C 2111) के समर्थन में कागजात प्रस्तुत किये तो मामला उलझता नजर आया.
    प्रस्तुत किये कागजात के मुताबिक एक मोटरसायकिल बजाज डिस्कवर को पल्लव कुमार के नाम से मधेपुरा के परिवहन विभाग ने दिनांक 18.02.2011 को रजिस्टर्ड किया है, जिसे पल्लव ने बाद में 23.08.2014 को जिला परिवहन विभाग के माध्यम से ही सुन्दर राम कुमार भगत के हाथों स्थानांतरित किया था. जबकि दूसरी मोटरसायकिल टीवीएस की अपाचे है जिसके समर्थन ने मालिक उमेश कुमार साह ने भी जिला परिवहन विभाग के द्वारा 31.01.2012 को निर्गत किये गए स्मार्ट रजिस्ट्रेशन कार्ड प्रस्तुत किया.
    शनिवार होने के कारण पुलिस परिवहन विभाग से नंबर की जांच आज नहीं करवा पाई. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा कि सोमवार को जिला परिवहन विभाग से जांच के बाद ही सत्यता का पता चल पायेगा.
    जो भी हो, मामला अजीबोगरीब है और दो वाहनों को एक रजिस्ट्रेशन नंबर देने का मोटर वेहिकल एक्ट में कोई प्रावधान नहीं है और ऐसे में यदि ये परिवहन विभाग की चूक निकलती है तो इसे विभाग की बड़ी लापरवाही मानी जायेगी, पर सोमवार तक कोई निष्कर्ष निकालना जल्दीबाजी होगी.
(रिपोर्ट: महताब अहमद)
माथापच्ची: मधेपुरा पुलिस ने पकड़ी एक ही नंबर की दो मोटरसायकिल माथापच्ची: मधेपुरा पुलिस ने पकड़ी एक ही नंबर की दो मोटरसायकिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.