एएनएम की बहाली के लिए आवेदन जमा करने महिलाओं की उमड़ी महाभीड़

मधेपुरा के सदर अस्पताल में आज सुबह से शाम तक का नजारा अभूतपूर्व रहा. महिलाओं की इतनी बड़ी भीड़ लोगों ने पहली बार देखी थी. मौका था स्वास्थ्य विभाग जिला स्वास्थ्य समिति में एएनएम (Auxiliary Nursing Midwifery) और जीएनएम (General Nursing and Midwifery) की बहाली से सम्बंधित आवेदन जमा करने का.
    परिसर में हैरान-परेशान हजारों महिलाओं की भीड़ में से कई अभ्यर्थी ने बताया कि मधेपुरा में एएनएम की 56 सीट और जीएनएम की 56 सीटों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं और इसमें शर्त यह लागू है कि अभ्यर्थी खुद से आवेदन पत्र काउंटर पर जमा करेंगे. हमें दूर से खुद ही आना पड़ा है.
       सुबह से ही उमड़ी भीड़ शाम तक जमा थी. सुबह में जहाँ किसी भी तरह की पुलिस या प्रशासनिक व्यवस्था सदर अस्पताल परिसर में नहीं थी, वहीँ बाद में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया था. कई महिलायें छोटे-छोटे बच्चों के साथ परेशान थी और इतनी भीड़ देखकर लोग यह जानना चाह रहे थे कि एक तरफ प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया का नारा दे रहे हैं और दूसरी तरफ जब आज इनकी बहाली या उससे सम्बंधित इंटरव्यू आज नहीं था तो इस तकनीकी युग में इनसे आवेदन रजिस्टर्ड पोस्ट से क्यों नहीं मंगाए गए या फिर ऑनलाइन आवेदन क्यों नहीं भरवाए गए. हालाँकि इस विषय पर पूछने पर स्वास्थ्य समिति की ओर से आवेदन ले रहे तेजेंद्र कुमार ने कहा कि प्रक्रिया से संबधित कोई भी बयान आप सिविल सर्जन से लीजिये. सिविल सर्जन से संपर्क स्थापित नहीं किया जा सका.
    उधर ऐसी अजीबोगरीब प्रक्रिया को लेकर लोगों में इस बहाली को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म था.
एएनएम की बहाली के लिए आवेदन जमा करने महिलाओं की उमड़ी महाभीड़ एएनएम की बहाली के लिए आवेदन जमा करने महिलाओं की उमड़ी महाभीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.