प्रारम्भ हुआ मधेपुरा में तीन दिवसीय इथिकल हैकिंग कार्यशाला


 मधेपुरा जिला मुख्यालय के समिधा ग्रुप प्रांगण में लगातार चौथे वर्ष इथिकल हैकिंग की तीन दिवसीय वर्कशॉप की शुरुआत हुई. मुख्य वक्ता के रूप में लुसिडिअस कंपनी के वाईस चेयरमैन और भारत के विख्यात कंप्यूटर सिक्यूरिटी एक्सपर्ट राहुल त्यागी, युनिवर्सिटी सिंडिकेट सदस्य श्री जवाहर पासवान, श्री संतोष कुमार झा और समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शाण्डिल्य ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. उद्घाटन संबोधन में श्री पासवान ने कहा कि “समिधा ग्रुप ने मधेपुरा में कंप्यूटर क्रांति ला दी हैं, इस प्रकार के अतिमहत्वपूर्ण वर्कशॉप का मधेपुरा में होना और देश के जाने-माने एक्सपर्ट से ज्ञान हासिल करना यहाँ के छात्रों का सौभाग्य हैं.” मौके पर संतोष झा ने कहा कि “आधुनिक युग में कंप्यूटर और इन्टरनेट जीने का एक अंग बन गया है. ऐसे में उसके सुरक्षा को लेकर जानकारी नहीं होगी तो समाज अपना समुचित विकास ही नहीं कर पायेगा. आने वाला तीन दिन आपके लिए अहम् हैं.”
       जबकि समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शाण्डिल्य ने कहा “समिधा ग्रुप सदा छात्र हित में काम करती हैं और सदा करते रहेगी, छात्रों को नया प्लेटफार्म दिलाना ही संस्था का उद्देश्य हैं. इसी कर्म में इस कार्यशाला ही शुरुआत हुई हैं. शिक्षा के क्षेत्र में धीरे धीरे ही सही मगर परिवर्तन आ रहा है जिसका सबूत है कि आज इस वर्कशॉप में मध्यप्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, पटना, सहरसा, सुपौल, पूर्णिया के छात्र भी मधेपुरा में आ कर क्लास कर रहे हैं.” प्रोग्राम में स्माइल फाउंडेशन के आदित्य राज, रैन्कर्स चॉइस के रंधीर राज, हेमंत सरकार, सहित सैंकड़ों छात्र मौजूद थे.
    इस वर्कशॉप के मीडिया पार्टनर मधेपुरा टाइम्स परिवार के ओर से बुके दे कर राहुल त्यागी जी का स्वागत किया गया. पहले दिन के प्रथम सत्र में पिछले साल वर्कशॉप किये छात्रों के लिए प्रश्नकाल का समय रखा गया था, दूसरे सत्र में छात्रों को वाई-फाई हैकिंग, कंप्यूटर वायरस, ट्रोजन हॉर्स, विंडोज पासवर्ड ब्रेकिंग आदि की जानकारी दी गयी.
प्रारम्भ हुआ मधेपुरा में तीन दिवसीय इथिकल हैकिंग कार्यशाला प्रारम्भ हुआ मधेपुरा में तीन दिवसीय इथिकल हैकिंग कार्यशाला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.