होटल ग्रांड लखनऊ: मधेपुरा की शान में इजाफा करता सुविधाओं से लैश भव्य होटल

विकसित होते मधेपुरा में धीरे-धीरे सारी सुविधाएँ लोगों को प्राप्त होती जा रही हैं. जिला बनने के बाद से सरकारी विकास और मधेपुरा शहर के जिला मुख्यालय बनने के बाद से जहाँ शहर में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की संख्यां में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है वहीँ बाहर से आने वाले लोगों को शहर में ठहरने में अधिक से अधिक सुविधा हो, इसके लिए मधेपुरा में होटल व्यवसाय में भी उन्नति स्पष्ट है.
      जिला मुख्यालय में दो दर्जन से अधिक आवासीय होटलों के बीच नया बना एक विशालकाय होटल होटल ग्रांड लखनऊ इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. अपनी भव्यता और सुविधाओं की वजह से नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 20, गुलजारबाग में बने इस होटल में घुसते ही आप महानगर के होटल का एहसास करने लगेंगे.
      करीब 8000 वर्ग फीट में बने इस होटल को अत्याधुनिक तमाम सुविधाओं से सजाया गया है. रहने के लिए यहाँ सिंगल और डबलबेड के शानदार वातानुकूलित और गैर-वातानुकूलित कमरे उपलब्ध हैं तो इस होटल के ग्राउंड फ्लोर पर बने दावत रेस्टोरेंट में आप लजीज व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं. यही नहीं होटल ग्रांड लखनऊ के विशाल भवन में उपरी तल्ले पर बने सुसज्जित हॉल में आप कोई भी समारोह आयोजित कर सकते हैं. इस हॉल में आकर्षक कुर्सियां और सुसज्जित प्रकाश व्यवस्था आपके समारोहों को चार-चाँद लगाने में सक्षम हैं.
      खुलेपन का एहसास दिलाने वाले इस होटल की एक बड़ी खासियत इसके परिसर में बना विशाल पार्किंग स्पेश है जो सुविधा मधेपुरा के कम ही होटलों में उपलब्ध है. हमने यहाँ एक आम कमजोरी जो अक्सर बड़े होटलों में पाई जाती है, का भी मुआयना किया. अधिकाँश साफ़-सुथरे होटलों के किचेन की तरफ यदि आप जाएँ तो फिर गंदगी और खाना बनाने के तरीके आपको पसंद नहीं आयेंगे. पर होटल ग्रांड लखनऊ के किचेन में हमने पाया कि खाना यहाँ बिलकुल ही साफ़-सुथरे तरीके से तैयार किया जा रहा है.
      जाहिर सी बात थी, इतने के बाद हम दावत रेस्टोरेंट से खाए बिना कहाँ जाने वाले थे. पूरे होटल की व्यवस्था से प्रभावित तो हम पहले ही हो गए थे और जब सामान्य दर पर जब हमने यहाँ के भोजन का स्वाद लिया तो हमें भी लगा कि छोटे शहर में भी महानगर का अहसास किया जा सकता है.
(वि० सं०)
होटल ग्रांड लखनऊ: मधेपुरा की शान में इजाफा करता सुविधाओं से लैश भव्य होटल होटल ग्रांड लखनऊ: मधेपुरा की शान में इजाफा करता सुविधाओं से लैश भव्य होटल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.