इलाहाबाद में दारोगा द्वारा अधिवक्ता की हत्या के विरोध में मधेपुरा में रोष प्रदर्शन

इलाहाबाद में एक दारोगा के द्वारा एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद जहाँ पूरे देश में अधिवक्ताओं के द्वारा प्रदर्शन हो रहे हैं वहीं मधेपुरा न्यायालय के भी अधिवक्ताओं ने आज विरोध प्रदर्शन किया.
      इलाहाबाद में हुई हत्या के बाद मधेपुरा जिला अधिवक्ता संघ के अधिवक्ताओं ने आज अपना काम-काज बंद रखा और अधिवक्ता संघ तथा न्यायालय परिसर में जमकर नारेबाजी की. अधिवक्तागण उक्त घटना समेत अधिवक्ताओं पर आए दिन हो रहे हमलों का विरोध कर रहे थे. उनका कहना था कि सरकार और प्रशासन उनकी सुरक्षा की पूरी व्यवस्था करे जिससे वे निडर होकर अपना काम कर सकें.
      अधिवक्ताओं के जुलूस में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गजेन्द्र नारायण यादव, सचिव जवाहर झा, धीरेन्द्र झा, सदानंद यादव, राज किशोर यादव, राजन सिंह, दिलीप सिंह, ओमप्रकाश यादव समेत सैंकड़ों अधिवक्ता शामिल थे.
      बता दें कि गत बुधवार को इलाहाबाद के अदालत परिसर में मामूली सी झड़प होने के बाद गवाही देने आए एक सब इन्स्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने नबी अहमद नाम के एक अधिवक्ता को अपनी पिस्तौल से गोली मार दी थी, जिससे अधिवक्ता की मौत हो गई थी. इसके बाद वहां न्यायालय परिसर में उपजे आक्रोश में तोड़फोड़ कर कई वाहनों में आग लगा दी गई थी.
[Key Words: Protest of murder by Advocates in Madhepura]
(नि० सं०)
इलाहाबाद में दारोगा द्वारा अधिवक्ता की हत्या के विरोध में मधेपुरा में रोष प्रदर्शन इलाहाबाद में दारोगा द्वारा अधिवक्ता की हत्या के विरोध में मधेपुरा में रोष प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.