मधेपुरा के जेपी सीमेंट के व्यापारी की मालगाड़ी से हजारों बोरियां सीमेंट की चोरी

मधेपुरा के शिव इंटरप्राइजेज के लिए मध्य प्रदेश के रीवा से चले जेपी सीमेंट की हजारों बोरियां रास्ते में भी मालगाड़ी के वैगन का सील तोड़कर गायब कर दिया गया. रेलवे के वैगन से इस तरह लाखों को माल की चोरी हैरान कर देने वाली है और व्यापारी वर्ग इससे सकते में आ गया है.
      मधेपुरा के शिव इंटरप्राईजेज की ओर से दौरम मधेपुरा रेलवे माल गोदाम के माल बाबू और सहायक स्टेशन मास्टर को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि जब उनका माल मधेपुरा स्टेशन पहुंचा तो जांच पर उन्होंने पाया कि करीब दस वैगन के सील टूटे हुए हैं और तीन वैगन से कुल 2100 सीमेंट की बोरियां गायब हैं. बाद में आशंका जाहिर की गई कि करीब दस लाख रूपये के सीमेंट की चोरी हुई है.
      इस बावत जब मधेपुरा टाइम्स ने मालगाड़ी पर मौजूद गार्ड जय प्रकाश सिंह से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्हें मानसी रेलवे स्टेशन से यहाँ तक का प्रभार मिला था. अब ये चोरी कहाँ हुई ये उन्हें नहीं मालूम. दूसरी तरफ मधेपुरा जे०पी० सीमेंट के एजेंसी मालिक राजेश कुमार सिंह रेलवे प्रशासन पर सीधा मिली भगत का आरोप लगाते कहते हैं कि ये चोरी नहीं डकैती है.
      मालगाड़ी से इस तरह की बड़ी चोरी की जांच भले ही शुरू की जा चुकी है, पर इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि रेलवे की सुरक्षा बहुत ही कमजोर किस्म की है और ये व्यापारी को बड़ी परेशानी में डाल सकता है.
मधेपुरा के जेपी सीमेंट के व्यापारी की मालगाड़ी से हजारों बोरियां सीमेंट की चोरी मधेपुरा के जेपी सीमेंट के व्यापारी की मालगाड़ी से हजारों बोरियां सीमेंट की चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.