सावधान ! चांदी-सोना चमकाने के नाम पर ये आपको बना सकते हैं कंगाल

|मुरारी कुमार सिंह|25 अक्टूबर 2014|
मधेपुरा में अनजान और अपरिचितों पर भरोसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. बर्तन चमकाने के नाम पर घर में विश्वास जमा कर तीन लोगों ने घर की महिलाओं की आँखों में धूल झोंककर कई जेवर गायब कर दिए.
      घटना मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र के सरोपट्टी की है. मिली जानकारी के मुताबिक तीन लोग जिनमे एक की उम्र करीब 55 वर्ष तथा दो करीब 35-35 वर्ष रही होगी, ने पहले तो घर की महिलाओं को उनके पास के पाउडर से बर्तन चमकाने का लोभ दिया. पर जब बर्तन चमक गए तो फिर उन लोगों नें लोभ देकर चांदी चमकाने का ऑफर दिया और फिर सोना. रणवीर सिंह भूषण (एलआईसी एजेंट) की पत्नी, माँ और भाभी ने अपने कान की बालियाँ उन्हें साफ करने दिए तो उन ठगों ने जेवर को एक बर्तन में डाल कर गर्म करने दिया, पर उसी दौरान ठगों ने हाथ की सफाई दिखा जेवर निकाल कर रख लिए थे. बर्तन गर्म करने कहकर वे लोग दस मिनट में बगल के प्रोफ़ेसर साहब से मिलकर आने की बात कहकर चले गए. उनके नहीं लौटने पर जब महिलाओं ने बर्तन उतारकर उसमे देखा तो सारे जेवर गायब थे.
      अब सारा माजरा उनकी समझ में आ गया था. अपरिचितों पर भरोसा इन्हें महंगा पड़ा. जाहिर है इन दिनों हॉकरों की शक्ल में ठग और अपराधी आपके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. आवश्यकता है इनसे बचने की.
सावधान ! चांदी-सोना चमकाने के नाम पर ये आपको बना सकते हैं कंगाल सावधान ! चांदी-सोना चमकाने के नाम पर ये आपको बना सकते हैं कंगाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.