मधेपुरा में रेल बजट का भारी विरोध: किया ट्रेन जाम और फूंका पुतला

|मुरारी कुमार सिंह|09 जुलाई 2014|
रेल बजट ने मधेपुरा को पूरी तरह से निराश किया और अब विपक्ष भी खुलकर इसके विरोध में सामने आ चुका है. मधेपुरा, कोशी और बिहार की उपेक्षा पर आज जहाँ कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के नेता-कार्यकर्ता खुलकर विरोध में सामने आये वहीँ जदयू ने भी उनका समर्थन कर दिया.
      सीपीआई के कार्यकर्ताओं ने आज मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर पहले तो ट्रेन को रोक दिया और फिर उन्होंने रेल मंत्री सदानंद गौड़ा का पुतला फूंका. इसी दौरान वहां जदयू के नेता और कार्यकर्ता भी विरोध के लिए जमा हो गए और उन्होंने भी इनका साथ दिया.
      सीपीआई के जिला महामंत्री प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि मोदी सरकार के रेल बजट में कोशी और बिहार की जमकर उपेक्षा की गई है. सहरसा से दो नई जनसाधारण एक्सप्रेस का लॉलीपॉप दिखाकर मधेपुरा में बहुप्रतीक्षित रेल इंजन कारखाना के परियोजना को खटाई में डाल दिया गया है. साथ ही मधेपुरा से लंबी दूरी की ट्रेन चलने के लोगों के सपनों को भी चूर कर दिया गया है. हम मोदी सरकार के रेल बजट का घोर विरोध करते हैं और यदि इस रेल बजट में कोशी के पक्ष में पुनर्विचार नहीं किया गया तो हमारा आंदोलन और भी उग्र होगा और हम सरकार को चलने नहीं देंगे.
      वहीं रेलवे स्टेशन पर पहुंचे जदयू कार्यकर्ताओं का विरोध रेल बजट में मधेपुरा की उपेक्षा सहित महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले ओपी धनखड के खिलाफ भी था. जदयू के जिलाध्यक्ष सियाराम यादव ने कहा कि हम धनखड का घोर विरोध करते हुए उसका पुतला दहन कर रहे हैं.
        देखें  विरोध का वीडियो, यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा में रेल बजट का भारी विरोध: किया ट्रेन जाम और फूंका पुतला मधेपुरा में रेल बजट का भारी विरोध: किया ट्रेन जाम और फूंका पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.