चाक-चौबंद सुरक्षा में मतदान है शुरू, लंबी कतार में खड़े लोग धूप से बेपरवाह: मधेपुरा चुनाव डायरी (76)

|मुरारी कुमार सिंह|30 अप्रैल 2014|
मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है. आज सुबह 7 बजे से प्रारम्भ हुए मतदान में लोगों का उत्साह चरम पर दिख रहा है. समय से पहले ही कई बूथों पर वोटरों की कतार लगनी शुरू हो गई. महज दो घंटे यानि 9 बजे तक ही अधिकांश बूथों पर 20% मतदान हो जाने की खबर है. जाहिर है सरकार का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम रंग लाता दिख रहा है.
      मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने भी जिले का पहला नागरिक होने के दायित्व को निभाते हुए जिला मुख्यालय के जगजीवन आश्रम मध्य विद्यालय में सुबह सात बजे ही लाइन में लगकर अपना वोट डाला. हालाँकि कुछ मिनट के लिए यहाँ भी ईवीएम मशीन में खराबी की सूचना मिली, जिसे ठीक कर लिया गया.
      मतदान के शुरुआती घंटों में एक खास बात यह देखी जा रही है कि महिलायें जमकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही हैं. युवा वोटरों का भी जोश सर चढ़कर बोल रहा है.
      चौसा में कल जहाँ लोगों ने विकास के नाम पर वोर बहिष्कार का फैसला लिया था वहां के मतदाताओं ने भी आज लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी का फैसला लेते मतदान करना शुरू किया है.
      लोकसभा क्षेत्र में सुरक्षा के इतने कड़े इंतजाम हैं कि ऐसा ही लगता है कि बिना इजाजत परिंदा भी पर न मार सके. वोट का प्रतिशत बढ़ने की पूरी उमीद है जो मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में कह रहा कुछ खास .....
(अगली खबर कुछ ही देर में...)
चाक-चौबंद सुरक्षा में मतदान है शुरू, लंबी कतार में खड़े लोग धूप से बेपरवाह: मधेपुरा चुनाव डायरी (76) चाक-चौबंद सुरक्षा में मतदान है शुरू, लंबी कतार में खड़े लोग धूप से बेपरवाह: मधेपुरा चुनाव डायरी (76) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.