क्या मंडल विश्वविद्यालय का वेबसाईट आज हो जायेगा गायब ?

 |वि० सं०|29 नवंबर 2013|
मधेपुरा के बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय में बहुत कुछ गड्डमड्ड हो गया लगता है. मैनेजमेंट का कई क्षेत्रों से नियंत्रण खत्म सा हो चला है. वीसी के वित्तीय अधिकारों पर तो रोक लग ही चुकी है. छात्र-शिक्षक जहाँ आंदोलन पर उतारू हैं वहीं मंडल विश्वविद्यालय में इंटरनेट युग की आज समाप्ति हो सकती है. अभी तक जिन्दा और कार्यरत बी.एन.एम.यू. का वेबसाईट आज बंद हो सकता है.
      बी.एन.एम.यू. के वेबसाईट  bnmu.in की अवधि आज ही समाप्त हो रही है और बताया जाता है कि इस वेबसाईट का रेनुवल नहीं कराया गया है. यहाँ हम पाठकों को बताना चाहेंगे कि डोमेन नेम (जैसे bnmu.in) खरीदने के बाद समय-समय पर इसे बेचने वाली कंपनी से इसका रेनुवल कराया जाता है. इस बावत जब बी.एन.एम.यू. के वेबसाईट को संचालित करने वाली बिहार की प्रतिष्ठित कंपनी Webx99.com के एडमिनिस्ट्रेटर विवेक से बात की तो उनका कहना था कि हमने यूनिवर्सिटी को वेबसाईट का रेनुवल कराने से सम्बंधित मेल भेजा था, परन्तु उनकी ओर से हमें इसकी अवधि बढ़ाने के लिए आजतक कोई आदेश प्राप्त नहीं हो सका है.
      पाठकों को हम बता दें कि मंडल विश्वविद्यालय के वेबसाईट के खल्लास होने की ये पहली घटना नहीं है. 29 सितम्बर 2011 को भी ये वेबसाईट एकबार बंद हो चुका है. मतलब साफ़ है कि या तो जुड़े अधिकारी वेबसाईट के सही संचालन के लिए इंटेरेस्टेड नहीं है या फिर उन्होंने इंटरनेट युग में भी इंटरनेट की समझ नहीं है. कुछ लोगों का ये कहना सही लगता है कि बाबा सिंहेश्वर के भरोसे चल रहा है मंडल विश्वविद्यालय.
क्या मंडल विश्वविद्यालय का वेबसाईट आज हो जायेगा गायब ? क्या मंडल विश्वविद्यालय का वेबसाईट आज हो जायेगा गायब ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. There are many blogs I have read But when I read Your Blogs I have found such useful information, fresh content with such amazing editing everything is superb in your blog, Thank you so much for sharing this useful and informative information with us.

    Cybonetic Technologies is a leading web hosting company in Patna offering Fast and Reliable Web Hosting. Buy a domain and hosting at the cheap prices with 24x7 support.
    web hosting company in patna

    ReplyDelete

Powered by Blogger.