सरकारी नाले से मल बहा रहे लोग: बिगड़ रहा स्वास्थ्य

|एमटी रिपोर्टर|29 सितम्बर 2013|
मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं. 18 में एक सड़क के बीच में बने नाले में मुहल्ले के कई व्यक्तियों के द्वारा मल बहाने का मामला सामने आया है. स्टेट बैंक रोड में राज होटल से पश्चिम तथा मॉडर्न बेकरी के सामने से अंदर जाने वाले सड़क के नाले से वहाँ रहने वाले कई लोगों ने न सिर्फ अपने शौचालय का कनेक्शन जोड़ दिया है, बल्कि नाले के एक दीवार को भी तोड़ दिया है. नतीजतन एक खाली जमीन में यह गन्दा पानी हमेशा जमा रहता है.
      नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी या मुख्य पार्षद द्वारा इस समस्या पर कोई ध्यान न देने की वजह से यहाँ रहने वाले व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता गजेन्द्र नारायण यादव ने जिलाधिकारी से इस मामले में ध्यान देने की अपील की है. जिलाधिकारी को लिखे आवेदन में श्री यादव ने कहा है कि नाले को तोड़ देने से दो कत्था जमीन में डेढ़ से दो फीट पानी जमा रहने के कारण मच्छरों का प्रकोप तो बढ़ ही गया और साथ ही गंध से भी परेशानी होती है. इस कारण से मुहल्ले वालों के साथ सड़क पर चलने वालों का भी स्वास्थ्य बिगड़ गया है. उन्होंने जिलाधिकारी से नाले से मॉल बहाना रोकने, नाले का पानी बाहर बहने से रोकने के साथ ही इस सड़क को अतिक्रमण से भी मुक्त कराने का भी निवेदन किया है.
सरकारी नाले से मल बहा रहे लोग: बिगड़ रहा स्वास्थ्य सरकारी नाले से मल बहा रहे लोग: बिगड़ रहा स्वास्थ्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.