नम आँखों से एसपी की विदाई: डीएम ने कहा टीम बिगड़ गया है

|वि० सं०|23 नवंबर 2013|
निवर्तमान एसपी सौरभ कुमार शाह की विदाई समारोह में मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने कहा कि ये जा रहे हैं, थोड़ा दुःख है कि टीम बिगड़ गया है. हम साथ अच्छे से काम कर रहे थे. मधेपुरा आने के बाद मुझे इस बात की खुशी हुई थी कि इनका इम्प्रेशन बहुत अच्छा था. इन्होने ईमानदारी का जो रास्ता बनाया था वो प्रशंसनीय है.
      कला भवन में शुक्रवार को आयोजित विदाई कार्यक्रम में प्रसिद्ध साहित्यकार तथा मधेपुरा न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा० राम लखन यादव ने कहा कि वीररस का आभास करने वाले एसपी सौरभ कुमार शाह के समय में जिले में अपराध नियंत्रण में उल्लेखनीय प्रगति हुई है. अपराधियों को सर्वाधिक आजीवन कारावास का मधेपुरा को पुरस्कार दिलाने वाले एसपी सौरभ कुमार शाह ही हैं. मधेपुरा के लोगों ने इनके समय में जाना कि आईपीएस का मतलब इंडियन पुलिस सर्विस नहीं इंडियन पीपल्स सर्विस होता है.
      मधेपुरा टाइम्स से खास बातचीत में निवर्तमान एसपी सौरभ कुमार शाह ने कहा कि मधेपुरा में लगभग दो वर्षों के दौरान उन्होंने पाया कि यहाँ के अधिकाँश लोग क़ानून का साथ देने वाले हैं. विधि-व्यवस्था को बनाये रखने में लोगों का सहयोग बहुत ज्यादा मिला. समस्या यह है कि इलाका दूरस्थ है और गरीबी यहाँ अधिक है. कोसी के कटाव का क्षेत्र होने के कारण समस्या और भी बढ़ जाती है.
      विदाई के वक्त मधेपुरा के लोगों को सन्देश देते हुए निवर्तमान एसपी ने कहा कि यहाँ के लोगों में भाईचारा बहुत अधिक है और साम्प्रदायिक रूप से लोग काफी सहज हैं. इसी तरह का आपसी सदभाव वे बना कर रखें, यही मेरी इच्छा है.
[News Title: Farewell of Madhepura SP Saurav Kumar Shah]
[Key Words: SP Madhepura, IPS, Transfer of SP, Honest SP, SP Bettiah}
नम आँखों से एसपी की विदाई: डीएम ने कहा टीम बिगड़ गया है नम आँखों से एसपी की विदाई: डीएम ने कहा टीम बिगड़ गया है Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 23, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.