युवक की मौत की जांच में लीपापोती की आशंका !

मधेपुरा में ब्लड ग्रुप AB+
पटना में ब्लड ग्रुप O+
वि० सं०/07/01/2013
गलत ब्लड ग्रुप के खून चढ़ाने से हुई मधेपुरा के एक युवक की गत 11 दिसंबर को पटना में हुई मौत के मामले में युवक के परिजनों को कहीं से न्याय मिलता नहीं दीख रहा है. परिजन न्याय के लिए भटक रहे हैं पर कहीं भी राहत की कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है. दूसरी तरफ मामले में आरोपी चिकित्सक आर. के. पप्पू तथा गलत ब्लड ग्रुप बताने वाले लैब के संचालक शहर से अभी तक गायब हैं.
            इधर जांच की प्रगति काफी धीमी है और परिजनों का कहना है कि सब कुछ मैनेज हो रहा है. मालूम हो कि 20 वर्षीय सूरज की मौत मधेपुरा के जयपालपट्टी स्थित चिकित्सक आर. के. पप्पू की देखरेख में गलत ब्लड ग्रुप चढाने से हो गई थी. चिकित्सक सूत्रों का कहना है कि ये उनकी गलती नहीं थी बल्कि लैब की जाँच रिपोर्ट गलत हो जाने से युवक के शरीर में अन्य ब्लड ग्रुप चढ गया था. पर अधिकांश लोगों का मानना है कि लैब भी चिकित्सक के संरक्षण में ही चल रहा था जिसके कारण युवक के मौत की जवाबदेही से वे भाग नहीं सकते हैं.
            मृतक के परिजनों का कहना है कि चूंकि ये हाई-प्रोफाइल मामला है जिसके कारण चिकित्सक यहाँ के सभी सम्बंधित पदाधिकारियों को मैनेज करने में लगे हुए हैं. चिकित्सक के द्वारा उनलोगों को भी मोटी रकम का लालच दिया गया था. पर वे हर हाल में दोषी को दण्डित होते देखना चाहते हैं ताकि इलाज में लापरवाही बरतने से हुई सूरज की मृत आत्मा को सुकून मिल सके.
युवक की मौत की जांच में लीपापोती की आशंका ! युवक की मौत की जांच में लीपापोती की आशंका ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2013 Rating: 5

2 comments:

  1. sir
    lagta hai ki 2012 kuchh khaas raha hai MT k lie....
    thoda date men 2012 ke jagah 2013 update kar den.
    pls don't mind, its only funny...

    ReplyDelete
  2. sir
    lagta hai ki 2012 kuchh khaas raha hai MT k lie....
    thoda date men 2012 ke jagah 2013 update kar den.
    pls don't mind, its only funny...

    ReplyDelete

Powered by Blogger.