मधेपुरा की बेटी ने रौशन किया छोटा परदा

राकेश सिंह/२१ अगस्त २०१०
शुक्रवार रात्री आठ बजे मधेपुरावासियों की निगाहें टेलीवीजन के परदे पर टिकी हुई थी.आज मधेपुरा की शान 'प्रिया राज' के संगीत की खुशबू महुआ चैनल पर होने वाले 'सुरसंग्राम २' प्रोग्राम में बिखरने वाली थी.प्रोग्राम की शुरुआत सुप्रसिद्ध गायक और नायक मनोज तिवारी ने एंकर के रूप में किया.प्रोग्राम के जज थे- गायिका कल्पना, मालिनी और भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार रविकिशन.बिहार की ओर से सबसे पहले ही चैलेन्ज के रूप में उतारा गया मधेपुरा की प्रिया राज को.गाने की शुरुआत प्रिया  ने की,"काहे करेला  राजा हमसे झूठी बतिया" और फिर लगा कि हर साँसें थम सी गयी हों.


प्रशंसा करते जज
संगीत की खुशबू बिखेरती प्रिया
आवाज ने ऐसा जादू बिखेरा कि श्रोता झूम उठे. गाते समय प्रिया के हाव भाव ने संगीत में और चार चाँद लगा दिया. और फिर सीट पर से उठ कर जज मालिनी ने प्रिया के जज्बे को सलाम किया. उन्होंने कहा कि आज सुरसंग्राम देख रहे दर्शकों को लग गया होगा कि सुरसंग्राम में अब गायकी का क्या स्तर है.जज प्रसिद्ध गायिका कल्पना
का कहना था कि प्रिया  की आवाज काफी दमदार आवाज है.सुपरस्टार रविकिशन ने कहा कि मैं प्रणाम करता हूँ उस माता पिता को जिन्होंने ऐसी बेटी को जन्म दिया.
इसकी गायकी में बहुत ऊर्जा है और ये बहुत ही अच्छा गाती है.उन्होंने यहाँ तक कह डाला कि वे बिहार की माटी को भी प्रणाम करते हैं जहाँ ऐसी बेटी पैदा ली है.रविकिशन ने प्रिया की तारीफ इन शब्दों में की- "अदभुत,अधभूतम,अधभूताय." प्रिया के गाने के बाद बिहार तथा यू०पी० के बहुत सारे गायक गायिकाओं ने गाने गाए पर अंत तक लोगों पर प्रिया की आवाज का ही जादू छाया रहा.
  मालूम हो कि प्रिया मधेपुरा जिले की कुमारखंड थाना के परसाही गांव के अरूण कुमार सिंह तथा पूर्व जिला पार्षद रूबी कुमारी की पुत्री है.मधेपुरा में ही प्रिया की शिक्षा दीक्षा संपन्न हुई.इससे पहले भी प्रिय को कई मौके पर अपनी गायकी को साबित करने का मौका मिला है जहाँ उसने काफी प्रसिद्धी बटोरीं.अब देखना है कि सुरसंग्राम के इस चैलेन्ज में प्रिया राज कहाँ तक जाती है.पर प्रिय के पहले परफॉर्मेंस से मधेपुरा और बिहार के लोगों में यह उम्मीद बंध चुकी है कि देश स्तर का यह प्रोग्राम प्रिया को काफी ऊँचाई प्रदान करेगा.मुम्बई जाने के पूर्व प्रिया ने कुछ समय मधेपुरा टाइम्स के कार्यालय में दिया था जहाँ मधेपुरा टाइम्स ने उसके विजेता बनने हेतु शुभकामनाएं दी थी.एक बार फिर प्रिया को  मधेपुरा टाइम्स की ओर से हार्दिक शुभकामनाएँ.
प्रिया  के इस गाने को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा की बेटी ने रौशन किया छोटा परदा मधेपुरा की बेटी ने रौशन किया छोटा परदा Reviewed by Rakesh Singh on August 21, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.