मुरलीगंज में हो रही थी नाबालिग लड़की की शादी, पुलिस ने हरियाणा के लड़के को किया गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में हो रही नाबालिग लड़की की शादी के मौके पर पहुँच कर पुलिस ने हरियाणा के दुल्हे को गिरफ्तार कर लिया.


हरियाणा से मधेपुरा आकर नाबालिग से शादी की बात लोगों को हजम नहीं हुई

मिली जानकारी के अनुसार मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 12 निवासी सुरेश शाह की नाबालिग पुत्री का विवाह मंगलवार की रात हरियाणा निवासी निरंजन कुमार (उम्र 23 वर्ष) पिता स्वर्गीय महावीर जाट घर नाथूपुर सोनीपत थाना कुंडली जिला सोनीपत हरियाणा के साथ हो रही थी । शादी के विषय में पुलिस को सूचना दी गई कि लड़की नाबालिग है और हरियाणा के लड़के के साथ इसकी शादी हो रही है. हरियाणा से यहां बिहार पहुंचकर किसी लड़की से शादी करवाने की बात गांव के लोगों को हजम नहीं हुई. लोगों को अंदेशा हुआ कि कहीं इस नाबालिग लड़की की शादी हरियाणा के लड़के से करवा कर लड़के इसे देह व्यापार के धंधे में ना धकेल दें या फिर दलालों के हाथों में न बेच दे. इसी बात के संशय की स्थिति में यह खबर पुलिस तक पहुंच गई.

पुलिस ने लड़के, कथित बहनोई तथा चाचा को लिया हिरासत में 

सूचना पर रात के 10:00 बजे मुरलीगंज में पेट्रोलिंग कर रहे टाइगर मोबाइल के जवानों ने मौके पर पहुंचकर हरियाणा से आए लड़के के साथ उसके बहनोई बताए जाने वाले एवं अपने आप को चाचा साबित करने वाले को मोटरसाइकिल पर ही बिठाकर रात में थाने ले आई। पुनः पुलिस गाड़ी महिला पुलिस बल के साथ जब लड़की एवं परिजनों को लाने के लिए पहुंचे तो वहां से  लड़की के साथ परिजन गायब पाए गए. लड़की एवं उनके परिजनों की तलाश जारी है.

लड़की और परिजन हुए गायब 

मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर जयप्रकाश चौधरी ने बताया कि लड़की एवं लड़की के परिजनों  खोजा जा रहा है. वे अभी घर छोड़कर गायब हैं. नाबालिक लड़की से शादी करने के जुर्म एवं अन्य मामले की छानबीन की जा रही है। हरियाणा से यहां आकर शादी करने के पीछे क्या उद्देश्य था, पूछताछ के बाद प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
मुरलीगंज में हो रही थी नाबालिग लड़की की शादी, पुलिस ने हरियाणा के लड़के को किया गिरफ्तार मुरलीगंज में हो रही थी नाबालिग लड़की की शादी, पुलिस ने हरियाणा के लड़के को किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.